Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi News: AAP छोड़ भाजपा में शामिल हुए करतार सिंह तंवर को लगा झटका, खो बैठे विधायकी

Delhi Politics दिल्ली के छतरपुर से विधायक रहे करतार सिंह तंवर को विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने दलबदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य घोषित कर दिया है। तंवर ने 2020 के चुनाव में आम आदमी पार्टी के टिकट पर जीत हासिल की थी लेकिन जुलाई में पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। उनकी विधानसभा सदस्यता 10 जुलाई से समाप्त मानी जाएगी।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 25 Sep 2024 08:50 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली विधानसभा स्पीकर ने करतांर सिंह तंवर को किया निष्कासित।

एएनआई, नई दिल्ली। दिल्ली के छतरपुर से विधायक करतार सिंह तंवर अब दिल्ली विधनासभा के सदस्य नहीं रहे हैं। यानी वो अपनी विधायकी खो चुके हैं। स्पीकर राम निवास गोयल ने दलबदल विरोधी कानून के तहत तंवर को अयोग्य घोषित कर दिया है।

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष के निर्देश पर जारी आदेश के अनुसार, करतार सिंह तंवर की विधानसभा सदस्यता 10 जुलाई से समाप्त हो गई है।

जुलाई में छोड़ी आप

करतार सिंह तंवर ने 2020 के विधानसभा चुनाव में छतरपुर सीट से आम आदमी पार्टी (AAP) के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीते। इसके बाद उन्होंने इसी वर्ष जुलाी में आप छोड़ दी और भाजपा ज्वाइन कर ली। वो नई दिल्ली स्थित भाजपा के पार्टी मुख्यालय में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह और दिल्ली पार्टी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा की मौजूदगी में शामिल हुए।

तंवर दिल्ली के पूर्व समाज कल्याण मंत्री और आप विधायक राज कुमार आनंद के साथ भाजपा में शामिल हुए थे।