Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

छत्तीसगढ़ की तेज तर्रार सीनियर IAS एम. गीता का दिल्ली में निधन, लंबे समय से किडनी की बीमारी से थीं पीड़ित

Chhattisgarh Senior IAS M Geeta छत्तीसगढ़ की तेज तर्रार सीनियर IAS अधिकारी एम. गीता का लंबी बीमारी के बाद शनिवार शाम को निधन हो गया। उन्होंने दिल्ली के अस्पताल में शाम करीब साढ़े 7 बजे अंतिम सांस ली। वह वर्ष 1997 बैच की अधिकारी थीं।

By GeetarjunEdited By: Updated: Sat, 20 Aug 2022 11:11 PM (IST)
Hero Image
छत्तीसगढ़ की तेज तर्रार सीनीयर IAS अधिकारी का दिल्ली के अस्पताल में निधन।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। छत्तीसगढ़ की तेज तर्रार सीनियर IAS अधिकारी एम. गीता का लंबी बीमारी के बाद शनिवार शाम को निधन हो गया। उन्होंने दिल्ली के अस्पताल में शाम करीब साढ़े 7 बजे अंतिम सांस ली। वह वर्ष 1997 बैच की अधिकारी थीं। आईएएस गीता के निधन का समाचार मिलते ही छत्तीसगढ़ के आईएएस अधिकारियों में शोक की लहर फैल गई है।

एम. गीता बीते कुछ समय से अस्वस्थ थीं। ब्रेन स्ट्रोक की बीमारी के कारण उन्हें दिल्ली के बीएलके-मैक्स अस्पताल में इलाज चल रहा था। किडनी फेल्युवर और ब्रेन स्ट्रोक को मौत का मुख्य कारण माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें- Raju Shrivastav Health Update: 11 दिन से वेंटिलेटर पर राजू श्रीवास्तव, परिवार ने स्वास्थ्य के लिए कराई पूजा; देशभर में लोग कर रहे दुआएं

करीब ढाई महीने से थीं बीमार

बताया जा रहा है कि वह 27 मई से बीमार चल रही थीं और कोमा में थीं। गीता ने मध्यप्रदेश में भी अपनी सेवाएं दी थी। उनका दिल्ली के बीएल कपूर अस्पताल में इलाज चल रहा था। वे रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल गई थीं और वहां पर बेहोश हो गईं। उसके बाद से उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया लेकिन उनकी हालत में बहुत ज्यादा सुधार नहीं आ पाया।

केंद्रीय कृषि मंत्रालय में थीं कार्यरत

केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली में मौजूद छत्तीसगढ़ के सभी आईएएस अफसर फिलहाल अस्पताल पहुंचे हुए हैं। वहीं रायपुर से भी आईएएस एसोसिएशन के प्रेसीडेंट मनोज पिंगुआ कार्डिनेट कर रहे हैं। आइएएस गीता केंद्रीय कृषि मंत्रालय में प्रतिनियुक्ति पर संयुक्त सचिव पद पर कार्यरत थीं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर