Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IGI एयरपोर्ट पर लगभग एक करोड़ के सोने के साथ यात्री गिरफ्तार, पैंट में ऐसी जगह छिपा रखा था कि...

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी के मामले में एक यात्री को सीआईएसएफ ने पकड़ा है। यात्री के पास से करीब 1597 ग्राम सोने का पेस्ट बरामद हुआ। छताछ करने पर यात्री ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इसके बाद आगे की पूछताछ के लिए उसे सीमा शुल्क कार्यालय लाया गया जहां सीआईएसएफ और सीमा शुल्क अधिकारियों ने संयुक्त पूछताछ की।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Thu, 22 Jun 2023 07:02 PM (IST)
Hero Image
IGI एयरपोर्ट पर 1597 ग्राम सोने के पेस्ट के साथ यात्री गिरफ्तार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी के मामले में एक यात्री को सीआईएसएफ ने पकड़ा है। यात्री के पास से करीब 1597 ग्राम सोने का पेस्ट बरामद हुआ। आरोपित यात्री दुबई से एयर इंडिया की फ्लाईट से भारत पहुंचा था। 

बताया कि गया कि 21 जून को 06 बजकर 30 मिनट पर दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ के जवानों ने एक संदिग्ध यात्री को देखा। सोने की तस्करी में शामिल होने के पुख्ता संदेह पर यात्री को एमएलसीपी (मल्टी-लेवल कार पार्किंग) क्षेत्र में सीआईएसएफ के निगरानी और खुफिया कर्मचारियों द्वारा रोका गया।

पूछताछ करने पर यात्री ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इसके बाद आगे की पूछताछ के लिए उसे सीमा शुल्क कार्यालय लाया गया, जहां सीआईएसएफ और सीमा शुल्क अधिकारियों ने संयुक्त पूछताछ की। बाद में यात्री ने स्वीकार किया कि वह अपनी पतलून में छिपाकर पेस्ट के रूप में लगभग 1597 ग्राम सोना छिपाकर ले जा रहा था।

सोने की तस्करी में पकड़ा जाने वाला यात्री एयर इंडिया की फ्लाईट से दुबई से भारत पहुंचा था। आरोपित शख्स की पहचान भारतीय नागरिक करीबिल हक के रूप में हुई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर