Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

किसान आंदोलन के चलते NCR में भीषण ट्रैफिक जाम, CJI ने लिया संज्ञान; कहा- वकीलों के साथ बिठाएंगे

पंजाब के किसानों ने अपनी मांगों के समर्थन में मंगलवार सुबह दिल्ली चलो मार्च शुरू किया है। किसानों के दिल्ली मार्च को देखते हुए दिल्ली की सीमाओं पर बैरिकेडिंग लगा दी गई। बॉर्डर पर बड़े-बड़े सीमेंट्स ब्लॉक खड़े कर दिए गए। लोगों को दिल्ली की सीमा सघन जांच के बाद ही एंट्री दी जा रही थी इससे लोगों को भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा।

By Agency Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Tue, 13 Feb 2024 06:57 PM (IST)
Hero Image
किसान आंदोलन के चलते NCR में भीषण ट्रैफिक जाम, CJI ने लिया संज्ञान

पीटीआई, नई दिल्ली। प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने मंगलवार को किसानों के दिल्ली चलो मार्च के कारण एनसीआर में भीषण ट्रैफिक जाम पर संज्ञान लेते हुए कहा कि वह वकीलों के साथ सामंजस्य बिठाएंगे, अगर वे ट्रैफिक में फंस जाते हैं। दिन की कार्यवाही शुरू करते हुए प्रधान न्यायाधीश चंद्रचूड़, जस्टिस जेबी पार्डीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की पीठ ने कहा कि अगर किसी को ट्रैफिक की स्थिति की वजह से समस्या होती है तो हम सामंजस्य बिठाएंगे।

दिल्ली मार्च का किसानों ने किया एलान

उल्लेखनीय है कि पंजाब के किसानों ने अपनी मांगों के समर्थन में मंगलवार सुबह दिल्ली चलो मार्च शुरू किया है। इस बीच, सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (एससीबीए) के अध्यक्ष अदीश अग्रवाल ने मंगलवार को प्रधान न्यायाधीश चंद्रचूड़ को पत्र लिखकर कहा कि वह दिल्ली में जबरन घुसने की कोशिश करके अराजकता फैलाने व नागरिकों के दैनिक जीवन को अस्त-व्यस्त करने के लिए किसानों के विरुद्ध स्वत: संज्ञान लेकर कार्रवाई करें।

ट्रैफिक जाम से जूझे लोग

उन्होंने प्रधान न्यायाधीश से अनुरोध किया कि वह अदालतों को निर्देश दें कि वे वकीलों के ट्रैफिक जाम में फंसने या अन्य कारणों से अदालतों में उपस्थित नहीं होने पर प्रतिकूल आदेश जारी न करें। किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली की सीमाओं को बंद कर दिया गया है। 

बॉर्डर पर बैरिकेडिंग, कटीले तार और सीमेंट्स के बड़े-बड़े ब्लॉक खड़े कर दिए गए। पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर किसानों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई। इस दौरान कई लोग घायल हुए। वहीं प्रदर्शन के चलते लोगो को खासी मुसीबतों का सामना भी करना पड़ा। दिल्ली की सीमाओं पर लंबा ट्रैफिक जाम देखने को मिला है।

यह भी पढे़ं- 

'दिल्ली में एक भी लोकसभा सीट की हकदार नहीं है कांग्रेस', AAP के एलान पर अब Cong ने भी दिखाए तेवर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें