Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली के रेहड़ी-पटरी वालों के लिए खुशखबरी, केजरीवाल सरकार कराएगी सर्वे; फिर होगी दुकान लगाने की अनुमति

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी के रेहड़ी पटरीवालों के लिए शनिवार को बड़ा एलान किया है। उन्होंने कहा कि इन रेहड़ी पटरी वालों को पुलिस वाले काफी परेशान करते हैं। वे गरीब होते हैं और अपने परिवार का भरण-पोषण बड़ी मुश्किल से करते हैं। सर्वे पूरी होने के बाद वह इज्जत के साथ वहां अपनी दुकान लगा सकेंगे।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 16 Mar 2024 12:53 PM (IST)
Hero Image
केजरीवाल सरकार रेहड़ी पटरी वालों का कराएगी सर्वे; फिर होगी दुकान लगाने की अनुमति।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी के रेहड़ी पटरीवालों के लिए शनिवार को बड़ा एलान किया है। उन्होंने घोषणा की कि रेहड़ी पटरी वालों का एक सर्वे होगा और इसके बाद ही उन्हें दुकान लगाने की अनुमति होगी। उनसे कोई रिश्वत नहीं मांगेगा। उन्होंने कहा कि इस सर्वे के बाद वहां आसपास के लोगों को भी दिक्कतें नहीं होगी। वे बिना किसी डर और भय के अपनी दुकान लगा सकेंगे।

उन्होंने कहा कि इन रेहड़ी पटरी वालों को पुलिस वाले काफी परेशान करते हैं। वे गरीब होते हैं और अपने परिवार का भरण-पोषण बड़ी मुश्किल से करते हैं। उन्होंने कहा कि सर्वे के काम में करीब महीने भर का समय लगेगा। इसके बाद वह इज्जत के साथ वहां अपनी दुकान लगा सकेंगे। व्यवस्था ऐसी होगी, जिसमें यातायात और सुरक्षा की कोई दिक्कत नहीं होगी। हम सब उनसे अपनी जरूरतों का सामान खरीदते हैं। ऐसे में जरूरी है कि वह भी अपनी जीवन यापन सही से कर सकें।

ये भी पढे़ं- Delhi Liquor Scam: CM अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार निजी मुचलके पर मिली जमानत