Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi News: रेवड़ी कल्चर पर CM केजरीवाल ने PM मोदी पर इशारों में किया हमला, बोले- फ्री शिक्षा वाले देश अमीर

Delhi News दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फ्री रेवड़ी कल्चर टिप्पणी पर एक बार फिर इशारों- इशारों में हमला किया है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि अमीर देशों में शिक्षा फ्री है लेकिन हमारे देश में फ्री शिक्षा को नेता फ्री की रेवड़ी कहते हैं।

By Aditi ChoudharyEdited By: Updated: Tue, 25 Oct 2022 11:09 AM (IST)
Hero Image
रेवड़ी कल्चर पर CM केजरीवाल ने PM मोदी पर इशारों में किया हमला, बोले- फ्री शिक्षा वाले देश अमीर

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi) के फ्री रेवड़ी कल्चर (Freebies Culture) टिप्पणी पर एक बार फिर इशारों- इशारों में हमला किया है। सीएम केजरीवाल ने अपने ट्विटर पर वर्ल्ड इकोनामिक फोरम का एक वीडियो साझा करते हुए लिखा कि अमीर देशों में शिक्षा फ्री है, लेकिन हमारे देश में फ्री शिक्षा को ये नेता फ्री की रेवड़ी कहते हैं। सीएम ने कहा कि ये देश अमीर इसलिए बने क्योंकि ये बच्चों को फ्री शिक्षा देते हैं। अगर हर भारतीय को अमीर बनाना है तो भारत के हर बच्चे को अच्छी शिक्षा फ्री देनी ही होगी।

केजरीवाल ने रेवड़ी कल्चर कहने पर जताई आपत्ति 

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेवड़ी कल्चर वाले बयान को जनता का अपमान बताया है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि लोग महंगाई से बहुत ज्यादा परेशान हैं। जनता को मुफ्त शिक्षा, मुफ्त इलाज, मुफ्त दवाइयां, बिजली क्यों नहीं मिलनी चाहिए? सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि नेताओं को तो इतनी फ्री सुविधायें मिलती हैं। अमीरों के बैंकों के कर्जे माफ कर दिये। बार बार मुफ़्त रेवड़ी बोलकर जनता का अपमान मत कीजिए।

ये देश अमीर इसलिए बने क्योंकि ये फ्री शिक्षा देते हैं। अगर हर भारतीय को अमीर बनाना है तो भारत के हर बच्चे को अच्छी शिक्षा फ्री देनी ही होगी। pic.twitter.com/iAincN3phy— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) October 25, 2022

पीएम ने की मुफ्त की सुविधा देने की आलोचना

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने अपने एक संबोधन में जनता को मुख्त की सुविधाएं देने के कल्चर की आलोचना करते हुए कहा था कि जब टैक्स पेयर (Tax Payer) जब देखता है कि उससे वसूले गए रुपयों से मुफ्त की रेवड़ी बांटी जा रही है तो वह दुखी होता है। पीएम मोदी ने कहा कि अनेकों कर दाता मुझे खुलकर चिट्ठी लिख रहे हैं। मुझे इस बात की खुशी है कि एक बड़ा वर्ग रेवड़ी कल्चर से देश को मुक्ति दिलाने के लिए कमर कस रहा है। 

वर्ल्ड AQI के आंकड़ों में दिल्ली बना दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर, केजरीवाल का दावा- प्रदूषण में आई है कमी

Delhi Politics: PM मोदी और CM केजरीवाल फिर आमने-सामने, मुफ्त सुविधाओं को 'रेवड़ी कल्चर' कहने पर छिड़ा विवाद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर