Move to Jagran APP

Lok Sabha Elections: सफाई कर्मचारी के बेटे को AAP ने दिया टिकट, केजरीवाल बोले- बाबा साहिब के सपने...

दिल्ली की चार सीटों पर आम आदमी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों का एलान कर दिया है। उम्मीदवारों के एलान के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ी बात कही है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि पूर्वी दिल्ली जनरल केटेगरी की सीट है। यहाँ से हमने SC समाज के कुलदीप कुमार को टिकट दिया है। कोई पार्टी जनरल सीट से SC समाज को टिकट नहीं देती।

By Shyamji Tiwari Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Tue, 27 Feb 2024 06:02 PM (IST)
Hero Image
सफाई कर्मचारी का बेटा AAP से बना लोकसभा चुनाव का प्रत्याशी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली से चार सीटों पर आम आदमी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों का एलान कर दिया है। लिस्ट में कुछ महीने पहले कांग्रेस छोड़कर आप में शामिल हुए महाबल मिश्रा का भी नाम है। इसके अलावा मालवीय नगर से विधायक सोमनाथ भारती को आप ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना प्रत्याशी बनाया है।

लिस्ट पर केजरीवाल की प्रतिक्रिया

उम्मीदवारों के एलान के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ी बात कही है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि पूर्वी दिल्ली जनरल केटेगरी की सीट है। यहाँ से हमने SC समाज के कुलदीप कुमार को टिकट दिया है। कोई पार्टी जनरल सीट से SC समाज को टिकट नहीं देती।

गरीब परिवार से हैं कुलदीप कुमार-  CM

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि बाबा साहिब के सपने को केवल आप पूरा कर रही है। कुलदीप कुमार एक सफ़ाई कर्मचारी के बेटे हैं, बेहद ग़रीब परिवार से आते हैं। अभी वे कोंडली विधानसभा से विधायक हैं। कुलदीप कुमार आप से कोंडली से निगम पार्षद रहे हैं। 2020 में कुलदीप कुमार को पार्टी ने विधानसभा का चुनाव लड़ाया। 

कौन किस सीट से उम्मीदवार

पूर्वी दिल्ली- कुलदीप कुमार

पश्चिम दिल्ली- महाबल मिश्रा

दक्षिण दिल्ली- सहीराम पहलवान

नई दिल्ली- सोमनाथ भारती

बता दें कि कई बैठक के बाद दिल्ली की सात लोकसभा सीटों के लिए कांग्रेस और आदमी पार्टी के बीच गठबंधन का एलान हुआ था। गठबंधन में आम आदमी पार्टी दिल्ली की चार सीट पर चुनाव लड़ेगी तो कांग्रेस को गठबंधन में तीन सीट मिली हैं।

यह भी पढ़ें- 

कौन हैं केजरीवाल के तीन विधायक? जिन्हें AAP ने बनाया दिल्ली से लोकसभा चुनाव का प्रत्याशी

BJP के कई सांसदों के कट सकते हैं टिकट, AAP-कांग्रेस के गठबंधन से भाजपा हुई सतर्क

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।