Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Arvind Kejriwal Resign: कौन संभालेगा दिल्ली की सत्ता? कल AAP विधायक दल की बैठक; CM का नाम होगा फाइनल

Delhi New CM दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं। उन्होंने उपराज्यपाल से मिलने समय मांगा है। कल ही आप विधायक दल की बैठक भी है जहां नए मुख्यमंत्री पर फैसला होगा। अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दी है वह तिहाड़ जेल में आबकारी नीति घोटले से जुड़े मामले में बंद थे।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 16 Sep 2024 05:30 PM (IST)
Hero Image
अरविंद केजरीवाल कल दे सकते हैं सीएम पद से इस्तीफा।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के नाम पर कल यानी मंगलवार को मुहर लगेगी। सुबह साढ़े 11 बजे आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों की बैठक होगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को सीएम की कुर्सी छोड़ने का एलान कर दिया था। उन्होंने कहा था कि वो दो दिन बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे। विधायक दल की बैठक सीएम आवास पर ही की जाएगी।

अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मिलने का समय मांगा था। इसके बाद राजनिवास से साढ़े 4 बजे का समय मुलाकात का दिया गया है। सीएम केजरीवाल इस दौरान अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं।

क्या बोले संदीप पाठक

हरियाणा के जींद में आप नेता और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा कि अगले 1-2 दिन में दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री तय हो जाएगा। विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें किसी एक का चयन किया जाएगा।  उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल को सत्ता से मोह नहीं है, उन्हें अपना सम्मान सबसे ज्यादा प्यारा है।

सीएम पद के लिए चल रहे कई नाम

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal Speech) के सीएम पद से इस्तीफा देने के एलान के बाद नया सीएम बनने के लिए कई आप नेताओं के नाम रेस में है। लेकिन अभी यह कहना है मुश्किल है कि आखिर दिल्ली की कमान किसके हाथ में आएगी। आइए हम आपको कुछ नाम बताते हैं, जिनको लेकर चर्चाओं का बाजार काफी गरम है।

उधर, सियासी गलियारों में भी इन नामों को लेकर खूब चर्चाएं हो रही हैं। आम आदमी पार्टी के कई नाम रेस में हैं, जिनमें आतिशी, कैलाश गहलोत, संजय सिंह, सौरभ भारद्वाज और राघव चड्ढा हैं।

हालांकि, आम आदमी पार्टी कोई नया नाम लाकर चौंका भी सकती है। क्योंकि इस तरह भारतीय जनता पार्टी (BJP) भी अलग-अलग राज्यों के सीएम बनाने पर लोगों हैरान कर चुकी है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर