Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'लोगों को मार-मारकर झूठे बयान लिए जा रहे', CM अरविंद केजरीवाल ने ED के नोटिस पर कही बड़ी बात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को भी ईडी के सामने पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे। उन्होंने ईडी को चिट्ठी लिखा है और इस समन को राजनीतिक बदले की भावना करार दिया है। उन्होंने कहा कि ईडी की यह कार्रवाई उन्हें लोकसभा चुनाव से रोकने की कोशिश है। ED वाले लोगों को गिरफ्तार कर मार-मारकर झूठे बयान ले रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Sonu SumanUpdated: Thu, 18 Jan 2024 02:43 PM (IST)
Hero Image
CM अरविंद केजरीवाल ने ED के नोटिस पर कही बड़ी बात।

एएनआई, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने गुरुवार को पेश नहीं हुए। ईडी ने केजरीवाल से पूछताछ के लिए तीसरी बार समन भेजा था। वहीं इस पूरे मामले पर मुख्यमंत्री केजरीवाल की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने ईडी के समन को राजनीतिक बदले की भावना करार दिया है। उन्होंने कहा कि ईडी वाले लोगों को मार-मारकर झूठे बयान ले रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ईडी ने आज मुझे चौथा नोटिस भेजा है। इसमें उन्होंने कहा कि वह 18 जनवरी या 19 जनवरी को उनके समक्ष पूछताछ के लिए उपस्थित हों। उन्होंने कहा कि ये सभी चार नोटिस गैरकानूनी और अवैध हैं। जब पहले ऐसे नोटिस ईडी के द्वारा भेजे जाते थे, तब इन सभी को कोर्ट द्वारा नकार दिया जाता था। ये नोटिस और कुछ नहीं है बल्कि राजनीतिक बदले की भावना से की गई कार्रवाई है। 

ये भी पढे़ं- वो दिन दूर नहीं जब भाजपा को Lok Sabha Election 2024 से भागना पड़ जाए... किस बात से नाराज राघव चड्ढा ने कही ये बात

ED को चला रही है भाजपा: केजरीवाल

उन्होंने कहा कि यह जांच पिछले दो साल से चल रही है। इन दो सालों में इन्हें कुछ नहीं मिला। लोकसभा चुनाव के दो महीने पहले अचानक मुझे नोटिस भेजकर क्यों बुलाया जाता है? ED को भाजपा चला रही है। इनका मकसद है कि यह सब करके केजरीवाल को चुनाव प्रचार करने से रोको। चारों तरफ बीजेपी वाले घूम-घूमकर कह रहे हैं कि केजरीवाल को गिरफ्तार करेंगे। उन्हें यह कैसे पता? मैंने ईडी को जवाब दे दिया है।

गिरफ्तार करने की पार्टी ने जताई थी आशंका

बता दें, सीएम केजरीवाल को पूछताछ के लिए बीते तीन बार नोटिस भेजा जा चुका है, लेकिन वह कभी भी उपस्थित नहीं हुए। उन्होंने कई बार ईडी को चिट्ठी लिखकर पूछा कि वह उन्हें किस हैसियत से बुला रहे हैं। वहीं पार्टी का कहना है कि ईडी उन्हें गिरफ्तार करना चाहती है ताकि वह आगामी लोकसभा चुनाव में प्रचार न कर सकें। केजरीवाल ने इससे पहले दो नवंबर और 21 दिसंबर और तीन जनवरी के तीन समन पर ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था।

ये भी पढे़ं- Excise policy case: क्यों चौथी बार भी ED के सामने पेश नहीं हुए CM केजरीवाल, लेटर लिख बताई ये बड़ी वजह