Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली के लिए अच्छी खबर: युद्धस्तर पर शुरू हुआ सड़कों को दुरुस्त करने का काम; दिवाली से पहले चकाचक होंगी सड़कें

CM Atishi दिल्ली वासियों के लिए एक अच्छी खबर है। दीपावली से पहले राजधानी दिल्ली की सभी सड़कें चकाचक हो जाएंगी। इसके लिए आप सरकार ने अभियान शुरू कर दिया है। वहीं सीएम आतिशी ने सभी सोमवार को सभी नेताओं के साथ सड़कों पर उतरकर अलग-अलग इलाकों का जायजा लिया। इस दौरान आतिशी ने PWD के अधिकारियों के सख्त निर्देश दिए हैं।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Mon, 30 Sep 2024 09:18 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली में दीपावली से पहले सभी सड़कों को दुरुस्त कराया जाएगा। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली की बदहाल सड़कों को दुरुस्त कराने के लिए दिल्ली की सरकार एक्शन मूड में आ गई है। सीएम आतिशी समेत आप के दिग्गज नेताओं ने सोमवार को सड़कों पर उतरकर अलग-अलग इलाकों का निरीक्षण किया। इस दौरान आतिशी ने पीडब्ल्यूडी के PWD के अधिकारियों को सख्त निर्देश गिए। 

बता दें कि PWD की सभी सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने की दिशा में आज सुबह 6 बजे से दिल्ली सरकार का पूरा कैबिनेट ग्राउंड जीरो पर उतरकर सड़कों का निरीक्षण कर रहा है।

इस दौरान आतिशी ने एनएसआईसी ओखला, मोदी मिल फ्लाईओवर, चिराग दिल्ली, तुगलकाबाद एक्सटेंशन, मथुरा रोड, आश्रम चौक व अंडरपास की सड़कों का निरीक्षण किया।

ये सभी सड़कें जर्जर हाल में हैं और जगह-जगह गड्ढे होने के कारण लोगों की यहां ट्रैफिक की समस्या का सामना करना पड़ता है। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि युद्धस्तर पर सड़क पर जरूरी सभी रिपेयर किए जाए ताकि लोगों को बेहतर सड़कें मिल सके।

आतिशी ने कहा कि केजरीवाल के मार्गदर्शन में हमारा प्रयास है कि दीपावली तक सभी दिल्लीवालों को गड्ढामुक्त सड़कें मिले।

उधर, मनीष सिसोदिया ने कहा कि केजरीवाल के निर्देश पर आज सुबह-सुबह मंत्री सौरभ एवं PWD अधिकारियों के साथ पूर्वी दिल्ली में मदर डेयरी के सामने की सड़क का निरीक्षण किया। मदर डेयरी के सामने की सड़क की हालत खराब है। जगह- जगह गड्ढे हो रहे हैं। अब अगले कुछ दिन में इसे गड्ढामुक्त कर दिया जाएगा।

बीजेपी वालों ने साजिश करके, दिल्ली के लोगों को परेशान करने के लिए दिल्ली के कार्यों को रुकवाया है। उन्होंने झूठे केस में अरविंद केजरीवाल को जेल में इसलिए डाला ताकि दिल्ली वालों के काम रोके जा सकें और उन्हें परेशान किया जा सके।

इन्होंने अरविंद केजरीवाल को हराने की, उनके काम रोकने की हजारों तरह से कोशिश की। जब चुनावों में हरा नहीं सके तो अफसरों के ट्रांसफर, पोस्टिंग के अधिकार छीनकर पिछले दरवाजे से सरकार पर कब्जा किया और केजरीवाल को काम करने से रोकने की कोशिश की। फिर भी काम नहीं रुके। जब सुप्रीम कोर्ट ने कह दिया कि दिल्ली में लोगों के चुने मुख्यमंत्री ही सरकार के सर्वेसर्वा होंगे, LG नहीं, तो इन्होंने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ भी अध्यादेश लाकर काम रोकने की कोशिश की। लेकिन केजरीवाल को दिल्ली के शानदार काम करने से फिर भी नहीं रोक पाये।

अंत में इन्होंने झूठे केस में केजरीवाल को और मुझे जेल में डाला। मकसद यही था कि केजरीवाल दिल्लीवालों के काम न करा पाएं। इसका ही नतीजा हुआ कि जगह-जगह सड़कों की हालत खराब हुई है। यही तो बीजेपी चाहती थी कि दिल्ली में काम न हो।

यह भी पढ़ें- 

लेकिन अब अरविंद केजरीवाल आ गए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री आतिशी को आदेश दिए हैं कि जल्द से जल्द दिल्ली की सड़कों को ठीक कराया जाए। खुद अरविंद भी मुख्यमंत्री के साथ जगह-जगह सड़कों का जायजा लेने जा रहे हैं। उनके दिशानिर्देश पर सभी मंत्री भी सड़कों को ठीक करवाने के किए युद्धस्तर पर जुट गए हैं।

यह भी पढ़ें- 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें