Move to Jagran APP

CM आतिशी ने 'Delhi state School Games' का किया शुभारंभ, जानें इससे दिल्ली के बच्चों का कैसे होगा फायदा

सीएम आतिशी ने दिल्ली स्टेट स्कूल गेम्स का शुभारंभ किया। आतिशी ने कहा कि टैलेंट घर में पैसा नहीं देखता टैलेंट ये नहीं देखता कि बच्चा अमीर परिवार से है या गरीब परिवार से है। इसलिए आप बच्चों के लिए दिल्ली सरकार ने प्ले एंड प्रोग्रेस स्कीम शुरू की हुई है जिसमें 17 साल तक के बच्चों को ट्रेनिंग के लिए 2-3 लाख तक की मदद दी जाती है।

By Jagran NewsEdited By: Sonu Suman Updated: Thu, 24 Oct 2024 06:33 PM (IST)
Hero Image
सीएम आतिशी ने 'दिल्ली स्टेट स्कूल गेम्स' का शुभारंभ किया।
जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में उभरती खेल प्रतिभाओं को निखारने और छात्रों को अपने खेल कौशल प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान करने के लिए दिल्ली सरकार हर साल दिल्ली राज्य स्कूल खेलों का आयोजन करती है। इस श्रृंखला में मुख्यमंत्री आतिशी ने गुरुवार को छत्रसाल स्टेडियम में 'दिल्ली स्टेट स्कूल गेम्स' 2024-25 का शुभारंभ किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि, "हमारा सपना है कि दिल्ली में रहने वाले हर बच्चे को उनके टैलेंट के हिसाब से आगे बढ़ने का अवसर मिले। चाहे पढ़ाई हो या स्पोर्ट्स दिल्ली सरकार ये जिम्मेदारी लेती है कि स्टूडेंट्स को आगे बढ़ने के लिए हर प्रकार के अवसर मिलेंगे। पैसों की कमी कभी भी खिलाड़ियों के टैलेंट में बाधा न बने इसलिए दिल्ली सरकार ने प्ले एंड प्रोग्रेस व मिशन एक्सीलेंस स्कीम की शुरुआत की।"

शुभी शर्मा ने अंडर-14 लॉन टेनिस में जीता सिल्वर मेडल

त्यागराज स्टेडियम में खेले गए लान टेनिस टूर्नामेंट में शुभी शर्मा ने अंडर-14 महिला वर्ग में दूसरा पायदान हासिल कर सिल्वर मेडल जीता। उन्होंने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए दिल्ली के बड़े-बड़े खिलाड़ियों को मात दी। इसके अलावा लान टेनिस अंडर-19 पुरुष वर्ग में ईशान पात्रा ने सेमीफाइनल में उदय दहिया को हराया। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में शुभम ने शौर्य राज को मात दी। ईशान पात्रा और शुभम के बीच लॉन टेनिस का फाइनल मुकाबला दिपावली के बाद खेला जाए।

दिल्ली स्टेट प्रतियोगिता में श्रेया ने गोल्ड व रागिनी ने सिल्वर जीता

छत्रसाल स्टेडियम में अंडर-19 महिला वर्ग 1500 मीटर प्रतियोगिता में मोर्डन पब्लिक स्कूल शालीमार बाग में पढ़ने वाली श्रेया ने गोल्ड मेडल जीता। श्रेया मुकाबले की शुरुआत में दूसरें पायदान पर बनी हुई थी। हालांकि, आखिरी समय में अपनी दौड़ने की रफ्तार को तेज कर पहला पायदान प्राप्त किया। इसके अलावा दूसरे पायदान पर राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय वेस्ट पटेल नगर में पढ़ने वाली 17 वर्षीय रागिनी सिंह ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया।

ट्रेनिंग के लिए 2-3 लाख तक का सहयोग: आतिशी

आतिशी ने कहा कि टैलेंट घर में पैसा नहीं देखता, टैलेंट ये नहीं देखता कि बच्चा अमीर परिवार से है या गरीब परिवार से है। इसलिए आप बच्चों के लिए दिल्ली सरकार ने Play And Progress Scheme शुरू की हुई है जिसमें 17 साल तक के बच्चों को उनकी ट्रेनिंग के लिए 2 से 3 लाख तक का सहयोग दिया जाता है।

यह भी पढ़ेंः Diwali 2024: दीवाली से पहले दिल्लीवालों को बड़ी राहत, केजरीवाल ने कर दिया एक और वादा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।