Move to Jagran APP

'बंगले में छिपे कई बड़े राज', मुख्यमंत्री आतिशी का CM आवास सील होने पर कांग्रेस ने ऐसा क्यों कहा

पीडब्ल्यूडी द्वारा सीएम आवास को सील करने की कार्रवाई को कांग्रेस ने प्रशासनिक कार्यवाही बताया है। कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा कि सीएम आतिशी द्वारा जबरन कब्जा करने और आप नेताओं के बयानों से साफ है कि सीएम आवास में कई राज छिपे हैं। सतर्कता विभाग द्वारा अधिकारियों को नोटिस देकर जवाब मांगने से यह पुष्टि होती है। पढ़िए देवेंद्र यादव ने और क्या कहा है।

By sanjeev Gupta Edited By: Kapil Kumar Updated: Wed, 09 Oct 2024 10:00 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में सीएम आवास सील होने पर कांग्रेस का बयान सामने आया है। जागरण फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से सीएम आवास सुर्खियों में आ गया है। बुधवार को पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा सीएम आतिशी के सीएम आवास को सील कर दिया गया। 

वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने छह फ्लैग स्टाफ रोड स्थित सीएम आवास को पीडब्ल्यूडी द्वारा डबल लॉक के साथ सील करने को प्रशासनिक कार्यवाही करार दिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा कि सीएम आतिशी द्वारा जबरन इस पर कब्जा करना और आप नेताओं के बयानों से साफ है कि सीएम आवास में शराब घोटाले, अवैध निर्माण, पेड़ कटाई, स्वाति मालीवाल और पूर्व मुख्य सचिव से मारपीट जैसे संवेदनशील मामलों के कई राज छिपे है, जिसकी पुष्टि सतर्कता विभाग द्वारा अधिकारियों को नोटिस देकर उनसे जवाब मांगने पर स्पष्ट दिखाई देती है।

आप पर जबरन कब्जा करने का आरोप

देवेंद्र यादव ने कहा कि नियमानुसार अगर यह सरकारी आवास मुख्यमंत्री आतिशी को ही दिया जाना है तो आम आदमी पार्टी के नेता, मंत्री और मुख्यमंत्री सरकारी प्रक्रिया का इंतजार क्यों नहीं कर सकते थे? क्यों सात अक्टूबर को बिना आवंटन के आतिशी ने जबरन कब्जा करके अपना सामान रख निरंकुशता का परिचय दिया? क्या संवैधानिक पद पर आसीन आतिशी यह करना उचित था?

उन्होंने कहा कि नैतिकता, ईमानदारी, पारदर्शी प्रशासन और आदर्शों का ढोल पीटने वाली आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया भी आतिशी की तरह जल्द ही गैर कानूनी और असंवैधानिक रूप से सरकारी बंगलों पर कब्जा करने के चलते इनसे बाहर होंगे।

सामने आई सीएम आवास खाली कराने की वजह

जानकारी के अनुसार पीडब्ल्यूडी विभाग ने बंगला अलॉट करने की प्रक्रिया पूरी नहीं की थी और बिना कागजी कार्यवाही पूरी हुए कोई बंगले में नहीं रह सकता है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली की CM आतिशी का आवास कराया खाली, बंगले के बाहर निकाला सामान; CMO का बड़ा आरोप

वहीं, ऐसे में नियमों का पालन न होने के चलते लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी PWD) ने आतिशी का जो सामान आया था उसे बाहर निकाल दिया है।

इन अधिकारियों को भेजा गया है नोटिस

इस मामले में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी PWD) विभाग की लापरवाही को देखते हुए सामान्य प्रशासन विभाग ने तीन अधिकारियों को नोटिस भेजा है। इनमें एक अधिकारी पूर्व सीएम के सचिव हैं और अन्य दो लोक निर्माण विभाग के ही अधिकारी बताए गए हैं।

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा क्या बोले

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा का कहना है कि अरविंद केजरीवाल का 'शीश महल' आखिरकार सील कर दिया गया। उस बंगले में ऐसे कौन से राज छिपे हैं कि आप संबंधित विभाग को चाबी सौंपे बिना दोबारा बंगले में घुसने की कोशिश कर रहे थे? आपने अपना सामान दो छोटे ट्रकों में ले जाकर अच्छा नाटक किया। सभी जानते हैं कि बंगला अभी भी आपके कब्जे में है। जिस तरह से आपने आतिशी को बंगला आवंटित करने की कोशिश की वह असंवैधानिक था वह तुम्हारा बंगला ले लेगी? उस बंगले में बहुत सारे राज छिपे हैं।

यह भी पढ़ें- Delhi Workers Death: सीवर साफ करने उतरे तीन मजदूरों की गई जान, एक-एक कर मौत के गाल में समाते गए तीनों

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें