Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi New CM Atishi: 'अरविंद केजरीवाल फिर से बनें दिल्ली के मुख्यमंत्री', CM आतिशी ने हनुमान जी से मांगा आशीर्वाद

दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी ने मंगलवार को कनॉट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर पहुंचीं। उन्होंने हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना कर अरविंद केजरीवाल को अगली बार फिर मुख्यमंत्री बनने का आशीर्वाद मांगा है। इससे पहले जेल से आने के बाद अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया भी इसी मंदिर पहुंचे थे। आतिशी ने दिल्ली की नई मुख्यमंत्री के तौर पर 23 सितंबर को कार्यभार संभाला है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 24 Sep 2024 12:33 PM (IST)
Hero Image
कनॉट प्लेस पहुंचीं CM आतिशी, मुख्यमंत्री बनने के बाद हनुमान मंदिर में दर्शन किए। फोटो- जागरण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की राह पर चल पड़ी हैं। उन्होंने मंगलवार को कनॉट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर पहुंचकर हनुमान जी के दर्शन कर उनका आशीर्वाद लिया।

उन्होंने कहा कि ईश्वर हम सबको शक्ति और साहस दें ताकि हम दिल्ली के विकास और हमारे नेता अरविंद केजरीवाल के विजन को आगे बढ़ा सकें।

केजरीवाल और सिसोदिया भी गए थे मंदिर

मुख्यमंत्री बनने के बाद आतिशी भी हनुमान मंदिर पहुंची हैं। इसी मंदिर में जेल से छूटने के बाद अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया भी पहुंचे थे। अरविंद केजरीवाल यहां पिछले कई सालों से आ रहे हैं। चाहे चुनाव के लिए पर्चा भरने जाने का मौका रहा हो या कोई अन्य कार्य, केजरीवाल ने इस मंदिर में हनुमान जी के सामने मत्था टेक कर शुरुआत की है।

मैंने हनुमान मंदिर में दर्शन किए। हनुमान जी हमारे संकटमोचन रहे हैं। पिछले दो साल में आप पर, दिल्ली सरकार पर, अरविंद केजरीवाल पर हमारे दुश्मनों द्वारा हर तरह के हमले हुए। उन्होंने हमें तोड़ने, दबाने की कोशिश की...लेकिन हनुमान जी ने हर संकट में AAP, अरविंद केजरीवाल की रक्षा की...आज मैंने हनुमान जी से एक ही चीज मांगी है कि जिस तरह उनका आशीर्वाद हमेशा हम पर बना रहा है, वैसे ही बना रहे और उनके आशीर्वाद के साथ आने वाले चुनाव में अरविंद केजरीवाल को फिर से दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाएं।

केजरीवाल की कुर्सी पर नहीं बैठीं आतिशी

दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी ने सोमवार को अपने मंत्रिमंडल के साथ दिल्ली की आठवीं सीएम के रूप में पदभार संभाल लिया। लेकिन वह उस कुर्सी पर नहीं बैठीं, जिसपर मुख्यमंत्री रहते हुए अरविंद केजरीवाल बैठते थे।

उस कुर्सी को उन्होंने अपनी कुर्सी के बगल में खाली रखते हुए कहा, "जैसे भरत ने 14 साल भगवान श्रीराम की खड़ाऊं रखकर अयोध्या का शासन संभाला, वैसे ही मैं अगले चार महीने तक दिल्ली की सरकार चलाऊंगी।"