Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'दिल्ली में 40 सीटें मिलती तो ये हमें काम नहीं करने देते, सरकार गिरा देते', CM केजरीवाल का BJP पर हमला

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की जनता ने मुझे 70 में से 67 सीटें दी। फिर हमें 70 में से 63 सीटें मिली। यही कारण है कि मैं आपके लिए काम कर पा रहा हूं। अगर आप मुझे 70 में से 40 सीटें देते तो ये हमें काम नहीं करने देते। अब लोकसभा चुनाव में हमें सातों सीटें दे दें। इससे हम और मजबूत हो जाएंगे।

By Jagran News Edited By: Sonu SumanUpdated: Mon, 04 Mar 2024 02:37 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली के बजट पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में CM केजरीवाल का BJP पर हमला।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने आज अपना 10वां बजट पेश किया। इसमें सरकार ने मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना को शुरू करने का एलान किया। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि चुनाव के बाद हम इस पर कैबिनेट में प्रस्ताव लाएंगे। इस योजना से उन माताओं और बहनों को किसी के सामने हाथ नहीं फैलाना पड़ेगा। 

उन्होंने कहा कि मैंने दिल्ली की जनता का अपना बन कर काम किया है और करना चाहता हूं। आज के बजट में दुनिया के सबसे बड़े महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम का एलान किया गया है जिसके तहत हर महिला को हर महीने एक हजार रुपये मिलेंगे। मेरी सभी माताओं और बहनों को बधाई। मैने दिल्ली की जनता का अपना बन कर काम किया है और करना चाहता हूं। 

दिल्ली की 50 लाख महिलाओं को मिल सकेगा लाभ

उन्होंने कहा कि इस योजना के लिए बहुत पैसा चाहिए होगा। हम ईमानदारी से पैसा बचा कर इस योजना को पूरा करेंगे। सेल्फ डिक्लेरेशन पर लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। दिल्ली में लगभग 65 लाख महिला वोटर हैं। इनमें से 50 लाख को लाभ मिलना चाहिए। सीएम केजरीवाल ने कहा कि आतिशी को पहले अच्छे बजट के लिए 10 में से 15 नंबर दूंगा।

70 में से 40 सीटें देते तो हम काम नहीं कर पाते: केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की जनता ने मुझे 70 में से 67 सीटें दी। फिर हमें 70 में से 63 सीटें मिली। यही कारण है कि मैं आपके लिए काम कर पा रहा हूं। अगर आप मुझे 70 में से 40 सीटें देते तो ये हमें काम नहीं करने देते। अब लोकसभा चुनाव में हमें सातों सीटें दे दें। इससे हम और मजबूत हो जाएंगे और दिल्लीवालों के लिए और काम कर पाएंगे। 

ये भी पढे़ं- अब दिल्ली की महिलाओं को मिलेंगे 1000 रुपये, लेकिन ये शर्तें करनी होंगी पूरी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर