Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तिहाड़ जेल से सीएम केजरीवाल ने जारी किए 7 करोड़ रुपये, नई दिल्ली इलाके में होंगे विकास से जुड़े कार्य

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल से 7 करोड़ रुपये का फंड जारी कर नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों को गति दी है। इस फंड से लाइब्रेरी सीसीटीवी कैमरे जिम उपकरण स्ट्रीट लाइटें मोबाइल वैन ड्रेनेज आरसीसी रोड सड़कों की मरम्मत समेत करीब 50 तरह के विकास कार्य किए जाएंगे। उन्होंने इसके लिए राऊज एवेन्यू कोर्ट से अनुमति भी मांगी थी।

By V K Shukla Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 23 Aug 2024 08:57 PM (IST)
Hero Image
सीएम केजरीवाल ने विभिन्न विकास कार्य कराने के लिए तिहाड़ जेल से सात करोड़ रुपये का फंड जारी किया।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने क्षेत्र की जनता की मांग पर विभिन्न विकास कार्य कराने के लिए तिहाड़ जेल से सात करोड़ रुपये का फंड जारी किया है। केजरीवाल ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्य कराने के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट से अनुमति मांगी थी और कोर्ट ने फंड की अनुमति दे दी।

अब इस से फंड नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में लाइब्रेरी, सीसीटीवी कैमरे, इंडोर-आउट डोर जिम के उपकरण, स्ट्रीट लाइटें, मोबाइल वैन, ड्रेनेज, आरसीसी रोड, सड़कों की मरम्मत समेत करीब 50 तरह के विकास कार्य किए जाएंगे। केजरीवाल ने अपनी टीम से अपील की है कि सारे विकास कार्य समय से पूरा करा लिए जाएं, ताकि क्षेत्र की जनता को कोई दिक्कत न हो।

कई जगहों पर लगाई जाएगी सीसीटीवी और स्ट्रीट लाइट्स

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल न्यायिक हिरासत में हैं। कई महीने से न्यायिक हिरासत में होने की वजह से सीएम केजरीवाल के निर्वाचन क्षेत्र नई दिल्ली में विकास कार्य बाधित हो रहा था। जबकि क्षेत्र की जनता विभिन्न विकास कार्यों को लेकर लगातार आवेदन कर रही थी।। इस फंड से गोल मार्केट, लोधी रोड, सरोजनी नगर इलाके में पोर्टा केबिन, लाइब्रेरी बनाई जाएंगी। कई जगहों पर सीसीटीवी, स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी।

चिल्ड्रन पार्क के लिए खरीदे जाएंगे उपकरण

ईस्ट किदवई नगर में नाला और बाउंड्री के कार्य होंगे। सार्वजनिक लाइब्रेरी के लिए मोबाइल वैन, कई जगहों खेल के उपकरण खरीदे जाएंगे। जोरबाग, पंडारा रोड, गोल्फ लिंक एरिया में चिल्ड्रन पार्क के लिए उपकरण खरीदे जाएंगे। 22 हाई मास्ट लाइट लगेंगी, टूटी सड़कों की मरम्मत कार्य, बैटमिंटन कोर्ट समेत अन्य कार्य किए जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद स्थायी समिति के गठन का खुला रास्ता, मेयर ने चुनाव प्रक्रिया शुरू करने के दिए आदेश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर