Move to Jagran APP

Weather Update Today: शिमला में बर्फबारी के बाद दिल्ली-NCR में बढ़ी सर्दी, जानिये- कब मिलेगी राहत

Weather Update Today शुक्रवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे हालांकि बारिश की संभावना कम है। अगले दो दिन तापमान में गिरावट होगी और ठिठुरन का एहसास होगा। इसके बाद तापमान में धीरे धीरे इजाफा होना शुरू हो जाएगा।

By JP YadavEdited By: Updated: Fri, 05 Feb 2021 09:27 AM (IST)
Hero Image
अगले हफ्ते से तापमान में धीरे धीरे इजाफा होना शुरू हो जाएगा।

नई दिल्ली, जागरण न्यूज नेटवर्क। हिमाचल प्रदेश के शिमला में हुई बर्फबारी ने दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के राज्यों में ठंड में इजाफा कर दिया है। शुक्रवार सुबह दिल्ली-एनसीआर में लोगों ने कंपकंपी महसूस की। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते राजधानी दिल्ली में फरवरी की पहली बारिश हुई। बृहस्पतिवार को दिनभर रुक-रुक कर हुई बारिश के बीच बादल भी खूब गरजे। तेज हवा के साथ हो रही बारिश के कारण शाम तक ठिठुरन भी एक बार फिर से महसूस होने लगी। शुक्रवार से न्यूनतम और अधिकतम तापमान में भी गिरावट आने की संभावना है। मौैसम विभाग के मुताबिक बृहस्पतिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। बताया जा रहा है कि पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होते ही न्यूनतम और अधिकतम तापमान में फिर इजाफा शुरू हो जाएगा और ठंड से राहत मिलने लगेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से दिल्ली ही नहीं, एनसीआर सहित हरियाणा, पंजाब औैर उत्तर प्रदेश में भी बृहस्पतिवार को बहुत जगह बारिश हुई। कुछ जगहों पर ओले भी पड़े हैं। शुक्रवार को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, हालांकि बारिश की संभावना कम है। अगले दो दिन तापमान में गिरावट होगी और ठिठुरन का एहसास होगा। इसके बाद तापमान में धीरे धीरे इजाफा होना शुरू हो जाएगा।

कम रोशनी होने पर दूसरे दिन भी हवाई सेवा बाधित रही

कम रोशनी और रनवे पर जमा बर्फ के चलते कश्मीर में गुरुवार को भी अधिकांश उड़ानें रद रहीं। एयरपोर्ट के निदेशक संतोश ढोके के अनुसार, 14 उड़ानें गुरुवार दोपहर तक शेड्यूल की गई थीं। मगर कम रोशनी और रनवे पर बर्फ जमा होने के चलते उड़ानों का आवागमन नहीं हो पाया। दोपहर बाद मौसम में सुधार और विजिबिलिटी बेहतर होने के साथ रनवे से बर्फ हटाई गई। इसके बाद शेड्यूल की गई उड़ानों का आवागमन संभव हो सका।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।