Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में 'दृश्यम' फिल्म जैसा कांड, ASI के सीनियर सर्वेयर की हत्‍या, शव दबाकर करवाया फर्श; जानिए पूरी वारदात

Delhi Murder News भारतीय सर्वेक्षण विभाग (ASI) के सीनियर सर्वेयर महेश कुमार की हत्या के बाद शव को सरकारी फ्लैट के आंगन में गाड़ कर आरोपित सहकर्मी ने पक्का फर्श बनवा दिया। पुलिस ने आरोपित अनीस को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर आरके पुरम सेक्टर-दो स्थित फ्लैट संख्या-623 के आंगन में खुदाई कर सर्वेयर के शव (कंकाल) को बरामद कर लिया।

By Rajneesh kumar pandeyEdited By: GeetarjunUpdated: Tue, 19 Sep 2023 11:34 PM (IST)
Hero Image
ASI के सीनियर सर्वेयर महेश कुमार की हत्या करने वाला आरोपी अनीस।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। भारतीय सर्वेक्षण विभाग (ASI) के सीनियर सर्वेयर महेश कुमार की हत्या के बाद शव को सरकारी फ्लैट के आंगन में गाड़ कर आरोपित सहकर्मी ने पक्का फर्श बनवा दिया। पुलिस ने आरोपित अनीस को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर आरके पुरम सेक्टर-दो स्थित फ्लैट संख्या-623 के आंगन में खुदाई कर सर्वेयर के शव (कंकाल) को बरामद कर लिया।

बताया जा रहा है कि आरोपित ने उसकी महिला मित्र के बारे में अपशब्द बोलने और पैसों को लेकर हुए विवाद में हत्या की वारदात को अंजाम दिया है।

अचानक हो गए थे गायब

दक्षिण-पश्चिमी जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, महेश कुमार(42) झज्जर (हरियाणा) के मूल निवासी थे। वहीं से रोज कार्यालय आते-जाते थे। वह 28 अगस्त को अचानक गायब हो गए। महेश के भाई मुनेश ने आरके पुरम थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई और जांच के दौरान पुलिस टीम को महेश कुमार के सहकर्मी क्लर्क अनीस पर संदेह हुआ।

आरोपी ने पुलिस को गुमराह किया

पूछताछ में पुलिस को गुमराह करते हुए उसने बताया कि महेश ने नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों से काफी पैसा लिया था और वापस नहीं दे पा रहा था। इस कारण वह फरार है। सख्ती से पूछताछ में उसने सच उगल दिया।

आरोपी ने मृतक के परिवार को परेशान न करने की अपील की

उसकी निशानदेही पर आंगन में खुदाई कर सर्वेयर के शव को बरामद कर लिया गया। इससे पहले महेश के भाई मुनेश ने जब अनीस से भाई के बारे में पूछा तो उसने महेश के वॉट्सऐप पर 65 लाख रुपये कर्ज होने के चलते फरार होने की स्टोरी लगाकर परिवार को परेशान न करने का अनुरोध किया। इस पर मुनेश को शक हो गया और वह आरके पुरम थाना पहुंच गया।

महिला मित्र के बारे में बोले थे अपशब्द

पूछताछ में सामने आया है कि करीब 15 दिन पहले कार्यालय में अनीस के महिला मित्र के बारे में महेश ने अपशब्द बोले थे। वह इस बात से नाराज था और तभी उसने हत्या की साजिश रची। इसके बाद फावड़ा, पाना इत्यादि का इंतजाम कर लिया था। उसने महेश से नौ लाख रुपये भी उधार लिए थे।

नौ लाख रुपये और युवती से बहस का हिसाब चुकाया

युवती से बहस और नौ लाख का हिसाब एक बार में चुकाने के इरादे से आरोपित ने महेश को आरके पुरम सेक्टर दो स्थित मकान संख्या-1121 यानि अपने घर बुलाकर पाने से सिर पर ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी। वह कार से महेश के शव को मकान नंबर-623 में ले गया और आंगन में शव को गाड़कर ऊपर फर्श बनवा दिया।

ये भी पढ़ें- Delhi: महिला के माथे पर हथौड़ा मारकर गला घोंटा, शव बेड के नीचे छिपाया; गिरफ्तार पति ने बताई हत्या की वजह

मकान संख्या-623 की बनवाई थी डुप्लीकेट चाभी

जानकारी के अनुसार, आरके पुरम सेक्टर-दो स्थित मकान संख्या-623 भारतीय सर्वेक्षण विभाग में कार्यरत एमटीएस स्टाफ के लिए आवंटित है, लेकिन वहां कोई रह नहीं रहा था। आरोपित ने पीडब्ल्यूडी के एक कर्मचारी से धोखे से मकान की चाभी ली और उसकी डुप्लीकेट चाभी बनवा ली। इसके बाद शव को जमीन में गाड़कर फर्श बनवा दिया।

ये भी पढ़ें- दिल्ली HC की अहम टिप्पणी: अगर महिला सियाचिन में तो पुरुष की सेना में नर्स के रूप में हो सकती है तैनाती