Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Doctor Murder: 'कर दिया 2024 का पहला मर्डर', अस्पताल में डॉक्टर की हत्या के बाद नाबालिग ने किया पोस्ट

Delhi Murder राजधानी के दक्षिणा दिल्ली में हुई डॉक्टर जावेद अख्तर की हत्या के बाद कई सनसनीखेज राज सामने आ रहे हैं। पुलिस ने इस केस के मुख्य आरोपी को पकड़ लिया है। पुलिस की पूछताछ में उसने कई खुलासे किए हैं। उसने बताया कि उसका नर्स की बेटी के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था। पढ़िए नीमा अस्पताल हत्याकांड की इनसाइड स्टोरी।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 04 Oct 2024 03:03 PM (IST)
Hero Image
Delhi doctor shot dead: प्रेमिका से शादी के लिए नाबािलग ने की अस्पताल में डॉक्टर की हत्या। फाइल फोटो

 जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। दिल्ली (Delhi Crime) के कालिंदी कुंज थाना क्षेत्र के जैतपुर एक्सटेंशन स्थित नीमा अस्पताल में बुधवार देर रात को डॉक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। नाबालिग आरोपित ने कनपटी में गोली मारकर डॉक्टर की हत्या की।

मुख्य आरोपित व एक किशोर मरीज बनकर अस्पताल के अंदर घुसे थे। डाक्टर की पहचान जावेद अख्तर (Doctor Javed Akhtar Murder Case) के रूप में हुई है। वह यूनानी चिकित्सक थे। पुलिस ने मुख्य आरोपित को पकड़ लिया है। उससे पूछताछ शुरू कर दी है।

सूत्रों की मानें तो गोली मारने वाले शातिर का अस्पताल में कार्यरत नर्स की बेटी से प्रेम प्रसंग चल रहा है। जबकि नर्स के डॉक्टर जावेद के साथ संबंध थे। डॉक्टर को रास्ते से हटाने के लिए नर्स के पति ने मुख्य आरोपित के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची।

 बेटी से शादी कराने का भी मुख्य आरोपित से किया वादा

इतना ही नहीं हत्या के एवज में उसने अपनी बेटी से शादी कराने का भी मुख्य आरोपित से वादा किया। पुलिस उपायुक्त राजेश देव ने बताया कि यूनानी डॉक्टर जावेद अख्तर परिवार के साथ जामा मस्जिद इलाके में रहते थे। परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटी हैं।

जावेद जैतपुर एक्सटेंशन की खड्डा कालोनी स्थित तीन बेड वाले नीमा अस्पताल में प्रैक्टिस करते थे। वह बुधवार देर रात अस्पताल में ड्यूटी पर थे। उस समय अस्पताल में एक नर्स व सहायक भी था। रात करीब एक बजकर 15 मिनट पर दो किशोर अस्पताल में आए।

जावेद की कनपटी में गोली मारकर हत्या

एक के पैर में चोट लगी थी। उसने नर्सिंग स्टाफ से ड्रेसिंग बदलने के लिए कहा। इस पर उसकी ड्रेसिंग बदल दी गई। इसी बीच आरोपित दवाई लेने की बात कहकर डॉक्टर जावेद अख्तर के केबिन में गए।

यहां पर एक नाबालिग बदमाश ने जावेद की कनपटी में गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। आरोपित बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। जैसे ही फायरिंग हुई तो नर्स और सहायक चिल्लाते हुए अस्पताल से बाहर आए। वारदात से इलाके में अफरातफरी मच गई। कुछ ही देर में आसपास के सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पोस्ट में लिखा, कर दिया पहला मर्डर

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मुख्य आरोपित की पहचान कर उसकी इंस्टाग्राम आइडी खंगाली है। इस पर आरोपित ने पिस्तौल के साथ अपनी एक फोटो पोस्ट की है। इस पर लिखा है कि कर दिया 2024 का पहला मर्डर। पुलिस दूसरे आरोपित की पहचान करने में भी जुटी है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में डॉक्टर की हत्या पर AAP ने उठाए सवाल, कानून व्यवस्था को लेकर उपराज्यपाल और केंद्र पर साधा निशाना

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें