Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरभजन सिंह, युवराज सिंह और सुरेश रैना के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत, मांगनी पड़ी माफी; जानें क्या है पूरा मामला

हाल ही में इंग्लैंड में समाप्त हुई लीजेंड क्रिकेट चैंपियन में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है। इसके बाद हरभजन सिंह ने इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया। इसमें सुरेश रैना युवराज सिंह और हरभजन तीनों दिव्यांग की तरह चल रहे हैं। इस पर दिल्ली में दिव्यांग के लिए काम करने वाले एक एनजीओ ने तीनों क्रिकेटरों के खिलाफ अमर कॉलोनी थाना पुलिस को शिकायत दी है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 15 Jul 2024 08:06 PM (IST)
Hero Image
हरभजन सिंह, युवराज सिंह और सुरैश रैना के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत।

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। तीन पूर्व भारतीय क्रिकेटरों के खिलाफ अमर कॉलोनी थाने में शिकायत देकर केस दर्ज करने की मांग की गई है। एक एनजीओ की तरफ से दी गई शिकायत में पूर्व भारतीय खिलाड़ी हरभजन सिंह, युवराज सिंह और सुरेश रैना पर दिव्यांगों का मजाक उड़ाने और अपमान करने का आरोप लगाया गया है।

हाल ही में इंग्लैंड में समाप्त हुई लीजेंड क्रिकेट चैंपियन में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है। इसके बाद हरभजन ने इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया। इसमें वह तीनों दिव्यांग की तरह चल रहे हैं। इस पर दिल्ली में दिव्यांग के लिए काम करने वाले एक एनजीओ ने तीनों क्रिकेटरों के खिलाफ अमर कॉलोनी थाना पुलिस को शिकायत दी है। एनजीओ ने शिकायत में आरोप लगाया कि वीडियो में तीनों खिलाड़ी दिव्यांग लोगों का अपमान करते नजर आ रहे हैं, इसलिए तीनों के खिलाफ केस दर्ज होना चाहिए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी है।

इंटरनेट पर विरोध के बाद हटाया वीडियो

वीडियो सामने आने के बाद इंटरनेट मीडिया पर तीनों खिलाड़ियों का जमकर विरोध हो रहा है। इस विरोध को देखते हुए हरभजन सिंह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से वीडियो को हटा दिया है। इसके अलावा उन्होंने वीडियो के संबंध में माफी भी मांगी। उन्होंने एक पोस्ट के जरिए माफी मांगते हुए लिखा कि उनका या उनके साथियों का किसी भी व्यक्ति या समाज को दुख पहुंचाने का इरादा नहीं था। यह वीडियो सिर्फ मजाक के लिए बनाई गई थी।

ये था पूरा मामला

लीजेंड क्रिकेट चैंपियन जीतने के बाद युवराज, रैना और भज्जी ने तौबा-तौबा गाने पर एक वीडियो बनाया था। भज्जी ने इंटरनेट मीडिया वीडियो पोस्ट कर लिखा था कि लगातार 15 दिन खेलने के बाद पूरे शरीर की तौबा-तौबा हो गई है। कुछ ही देर में वीडियो तेजी से वायरल हो गया था। इसके बाद यूजर ने तीनों का विरोध जताते हुए वीडियो को दिव्यांगों का अपमान बताया था।

ये भी पढ़ें- तस्करी कर लाए बच्चों से कराई जा रही बंधुआ मजदूरी, शिकायतें भेजने पर कोई कार्रवाई नहीं; दिल्ली HC ने मांगा जवाब