Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: सीट बंटवारे को लेकर AAP-कांग्रेस के बीच बैठक खत्म, जानिए दोनों पार्टियों में क्या हुई बातचीत

Congress AAP Meeting आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) ने सीट बंटवारे को लेकर सोमवार को बैठक की। इस दौरान दोनों पार्टियों की ओर से सीट बंटवारे और चनावी मुद्दों पर चर्चा की गई। अभी तक सीट शेयरिंग को लेकर अंतिम फैसला लेना बाकी है। कांग्रेस सांसद मुकुल वासनिक ने कहा कि चुनाव के कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 08 Jan 2024 03:45 PM (IST)
Hero Image
लोकसभा की सीट बंटवारे को लेकर AAP-कांग्रेस के बीच बैठक खत्म।

पीटीआई, नई दिल्ली आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) ने सीट बंटवारे को लेकर सोमवार को बैठक की। इस दौरान दोनों पार्टियों की ओर से सीट बंटवारे और चनावी मुद्दों पर चर्चा की गई। अभी तक सीट शेयरिंग को लेकर अंतिम फैसला लेना बाकी है।

कांग्रेस सांसद मुकुल वासनिक ने कहा कि चुनाव के कई मुद्दों पर चर्चा हुई। हमने आगामी चुनावों के लिए कई मुद्दों पर एक बैठक की। बातचीत जारी रहेगी और हम फिर मिलेंगे। उसके बाद ही सीटों के बंटवारे पर अंतिम फैसला लिया जाएगा। हर चीज पर विस्तार से चर्चा हुई। हम एक साथ चुनाव लड़ेंगे और हम बीजेपी को करारा जवाब देंगे।

बैठक में आप की ओर से राज्यसभा सांसद संदीप पाठक, दिल्ली कैबिनेट मंत्री आतिशी और विधायक सौरभ भारद्वाज शामिल हुए। कांग्रेस की ओर से राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मुकुल वासनिक, दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अरविंदर सिंह लवली और पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद और मोहन प्रकाश भी मौजूद थे।

हरियाणा में भी सीट बंटवारे को लेकर बातचीत

आम आदमी पार्टी के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कहा कि उन्होंने अपने हाई कमान से हरियाणा में पांच सीटें गठबंधन में मांग की है। कांग्रेस का तो अभी संगठन भी नहीं बना है, हम बूथ स्तर पर संगठन बना चुके हैं।

हरियाणा में आई.एन.डी.आई.ए की सीट शेयरिंग के मुद्दे पर सुशील गुप्ता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस देश में लोकतंत्र को खत्म करने का सोच रही है। ED (प्रवर्तन निदेशालय) और CBI (सीबीआई) देश के हर विपक्ष के नेता के पीछे लगी है।

लोकतंत्र को बचाने के लिए आई.एन.डी.आई.ए का गठन हुआ है। विधानसभा चुनाव हम अपने दम पर लड़ेंगे। यह महागठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए है। राष्ट्रीय नेतृत्व जो फैसला करेगा, हम उसका सम्मान करेंगे।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में लोकसभा की पांच सीटों पर आप का दावा है। 28 जनवरी को जिंद में हमारे राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री आ रहे हैं। 28 जनवरी को हमारी कोशिश है कि हर वार्ड हर वर्ग के लोग जिंद पहुंचें।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर