Move to Jagran APP

दिल्ली में कन्हैया कुमार सहित कांग्रेस के तीनों नेताओं को क्यों मिली हार? पार्टी के इस नेता ने बताई बड़ी वजह

कांग्रेस नेता अभिषेक दत्त ने कहा जब हमने (कांग्रेस ने) शराब घोटाले का खुलासा किया तो हमने तत्कालीन सरकार से उचित जांच करने की मांग की। मामला दर्ज होने के 18 महीने बाद भी ईडी और सीबीआई ने कोई कार्रवाई नहीं की। लेकिन लोकसभा से ठीक एक महीने पहले अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया। इसी तरह हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया गया। यह तरीका गलत है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Published: Sun, 30 Jun 2024 04:41 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 04:41 PM (IST)
कांग्रेस नेता ने बताया- दिल्ली में आप से गठबंधन के कारण पार्टी को मिली हार।

एएनआई, नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली में लोकसभा चुनाव में उनके तीनों नेताओं को मिली हार को लेकर आम आदमी पार्टी पर ठीकरा फोड़ा है। दरअसल, कांग्रेस और AAP ने 2024 के लोकसभा चुनावों में गठबंधन कर क्रमशः तीन और चार सीटों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन भाजपा ने सभी सात सीटों पर विपक्षी गठबंधन को करारी शिकस्त दी। वहीं कांग्रेस नेता अभिषेक दत्त ने इसके लिए आप को जिम्मेदार बताया है।

अभिषेक दत्त ने कहा, "जब हमने (कांग्रेस) शराब घोटाले का खुलासा किया, तो हमने तत्कालीन सरकार से उचित जांच करने की मांग की। मामला दर्ज होने के 18 महीने बाद भी ईडी और सीबीआई ने कोई कार्रवाई नहीं की। लेकिन, लोकसभा से ठीक एक महीने पहले अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया।

शराब घोटाले से कांग्रेस को नुकसान हुआ: दत्त

उन्होंने कहा, "मेरा मानना ​​है कि अगर हमने उनके साथ चुनाव नहीं लड़ा होता तो चुनाव में कांग्रेस की सीटें बढ़ जातीं। शराब घोटाले की वजह से लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को नुकसान हुआ। घोटाले में शामिल होने के कारण सत्येन्द्र जैन जेल में हैं। मनीष सिसोदिया जेल में हैं और इन सभी की वजह से कांग्रेस को नुकसान हुआ है।"

धरने पर बैठकर आतिशी कर रही नौटंकी: दत्त

अभिषेक दत्त ने दिल्ली की मंत्री आतिशी पर भी निशाना साधा। कांग्रेस नेता ने कहा, "आतिशी धरने पर बैठकर नाटक कर रही हैं और इसकी वजह से आप को नुकसान हो रहा है। मंत्री का काम जनता को पूरी सुविधाएं देना है। दिल्ली में पानी नहीं है और वे धरना दे रहे हैं।" बता दें, यह पहला मामला नहीं है जब कांग्रेस ने AAP पर हमला बोला है। दिल्ली कांग्रेस प्रमुख देवेंद्र यादव ने भी भारी बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में जलभराव को लेकर आप पर हमला बोला था। 

ये भी पढ़ें- ED-CBI के दुरुपयोग को लेकर विपक्षी नेता सोमवार को संसद में करेंगे प्रदर्शन, संजय सिंह ने लगाए ये आरोप


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.