Move to Jagran APP

Video: Alka Lamba का हंगामा, राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के खिलाफ सड़क पर लेटीं; रोकर जताया विरोध

Alka Lamba Protest नेशनल हेराल्ड के मामले में राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता जमकर केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं। मंगलवार को राहुल गांधी से ईडी पांचवी पर पूछताछ करेगी। जिसको लेकर कांग्रेस नेता अलका लांबा ने मंगलवार को जमकर हंगामा किया।

By Geetarjun GautamEdited By: Updated: Tue, 21 Jun 2022 03:00 PM (IST)
Hero Image
ईडी की पूछताछ के खिलाफ अलका लांबा ने सड़क पर लेटकर जताया विरोध, (Video Photo Credit- @ApoorvsharmaINC और @INC_Television)

 नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के खिलाफ पूरे कांग्रेस पार्टी में आक्रोश का माहौल दिख रहा है। नेता, कार्यकर्ता दिल्ली में केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी दौरान कांग्रेस नेता अलका लांबा भी विरोध प्रदर्शन कर रही हैं।

— INC TV (@INC_Television) June 21, 2022

इस दौरान विरोध प्रदर्श करने वाले नेता और कार्यकर्ताओं को पुलिस हिरासत में ले रही है। मंगलवार को जब पुलिस उन्हें हिरासत में लेने पहुंची तो वह जमीन पर लेट गईं और जमकर विरोध किया। पुलिस उन्हें वहां से उठाने का प्रयास करती रही, लेकिन वो नहीं उठीं।

आज कांग्रेस पार्टी के प्रदर्शन के दौरान अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय प्रवक्ता पूर्व विधायक अलका लांबा जी के साथ बर्बरतापूर्ण मारपीट की व उन्हे घसीटा गया जिसके कारण वह बेहोश भी हो गईं ।#Shame_Shame_Delhi_police@LambaAlka @INCIndia pic.twitter.com/n8L11RcIX5— Apoorv Sharma INC (@ApoorvsharmaINC) June 21, 2022

अलका लांबा पुलिस और पत्रकारों के बीच घिरी हुई थीं। वह रोती हुई केंद्र सरकार पर बरस रही हैं। जब पुलिस ने उन्हें वहां हटाने की कोशिश की तो वह पुलिसकर्मियों से उलझती नजर आईं। साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ भी केंद्र सरकार के खिलाफ भी हमला बोला।

उन्होंने कहा "हम सभी निहत्थे हैं। मैं खुद के लिए नहीं रो रही हूं, मैं देश के लिए रो रही हूं, जो कुछ देश में हो रहा है, मैं उसके लिए रो रही हैं, क्योंकि देश रो रहा है।"

मंगलवार को भी पूछताछ, चार बार हो चुकी है पूछताछ

राहुल गांधी से सोमवार को ईडी ने पूछताछ की थी। ईडी के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पूछताछ सही दिशा में चल रही है। पांचवी बार सवाल-जवाब के लिए राहुल गांधी को 21 जून के लिए फिर से बुलाया गया है। पिछले हफ्ते सोमवार, मंगलवार और बुधवार को पूछताछ के बाद इस हफ्ते सोमवार को भी पूछताछ की गई थी। उस दिन करीब 12 घंटे पूछताछ की गई थी। वहीं, इसी मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनियां गांधी से भी ईडी 23 जून से पूछताछ करेगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।