Move to Jagran APP

G-20 की तर्ज पर वामपंथी संगठनों का We-20 कार्यक्रम, कांग्रेस नेता ने कहा- बैठक में शामिल होने से पुलिस ने रोका

दिल्ली के हरकिशन सिंह सुरजीत भवन में वामपंथी सामाजिक संगठनों द्वारा वी-20 कार्यक्रम आयोजित किया गया। जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा कि ये नए भारत का लोकतंत्र है। दिल्ली पुलिस ने बैठक में शामिल होने से रोक दिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जी-20 कार्यक्रम के मद्देनजर बिना किसी पूर्व अनुमति या सूचना के किसी भी सभा की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

By Dhananjai MishraEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Sat, 19 Aug 2023 11:09 PM (IST)
Hero Image
जयराम रमेश ने कहा- वी-20 बैठक में शामिल होने से दिल्ली पुलिस ने रोका

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दीन दयाल उपाध्याय मार्ग स्थित हरकिशन सिंह सुरजीत भवन में जी 20 की तर्ज पर वामपंथी सामाजिक संगठनों द्वारा आयोजित वी-20 कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान मध्य जिला पुलिस ने कार्यक्रम काे रोक दिया। पुलिस का कहना है कि पुलिस की बिना अनुमति के कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था।

सुरक्षा के तौर पर दीन दयाल उपाध्याय मार्ग संवेदनशील क्षेत्र है। ऐसे में उक्त क्षेत्र में कोई भी कार्यक्रम या सभा आयोजित करने से पहले पुलिस से अनुमति लेनी होती है। भवन में टेंट लगाकर लोग एकत्र हुए थे। उक्त आयोजन में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश समेत कई विपक्षी नेता भी मौजूद थे। जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा कि ये नए भारत का लोकतंत्र है।

बैठक में भाग लेने से रोक रही पुलिस

उन्होंने कहा कि असाधारण रूप से दिल्ली पुलिस लोगों को भवन के अंदर वी, द पीपल का प्रतिनिधित्व करने वाले कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित वी-20 बैठक में भाग लेने से रोक रही है। बैठक पूरी तरह शांतिपूर्ण है। सड़क पर कोई विरोध प्रदर्शन नहीं हो रहा है।

— Jairam Ramesh (@Jairam_Ramesh) August 19, 2023

जयराम रमेश ने खुद के बैठक में मौजूद होने की जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस की कार्रवाई शुरू होने से पहले सुबह 10:30 बजे वह भवन में प्रवेश कर गए थे, लेकिन पुलिस के आने के बाद ने उन्हें भवन से बाहर निकलने में परेशानी हुई।

जी 20 बैठक के कारण कार्यक्रम की अनुमति नहीं

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आगामी जी-20 कार्यक्रम के मद्देनजर बिना किसी पूर्व अनुमति या सूचना के किसी भी सभा की अनुमति नहीं दी जा सकती है। ऐसे में आयोजकों को टेंट हटाने अनुमति के बिना कार्यक्रम जारी नहीं रखने के लिए कहा गया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।