Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मोदी-अमित शाह नहीं, गडकरी या शिवराज बने प्रधानमंत्री, कांग्रेस के इस बड़े नेता ने दिया सुझाव

कांग्रेस नेता उदित राज ने भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान या नितिन गडकरी को प्रधानमंत्री बनाने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि मोदी जी को लोग अजेय समझ रहे थे इसलिए पूरी ताकत हराने में नही लगाया वर्ना करीब डेढ़ लाख की जीत को हार में बदलना मुस्किल नही था। जिसके नेतृत्व में पूरा चुनाव NDA का लड़ा वो इतने कम से जीते वो कैसा नेता?

By Abhishek Tiwari Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 05 Jun 2024 01:29 PM (IST)
Hero Image
मोदी-अमित शाह नहीं, गडकरी या शिवराज बने प्रधानमंत्री, कांग्रेस के इस बड़े नेता ने दिया सुझाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तरी-पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से आईएनडीआईए गठबंधन के तहत कांग्रेस के प्रत्याशी उदित राज (Udit Raj) को करारी हार का सामना करना पड़ा। भाजपा के उम्मीदवार योगेंद्र चांदोलिया (Yogendra Chandolia) को 8,66,483 (58.26 प्रतिशत) मत मिले। उन्होंने राजधानी दिल्ली में सबसे बड़े अंतर (2,90,849) से जीत हासिल की है।

केजरीवाल की सहानुभूति वाला वोट कहां गया?

अपनी जबर्दस्त हार पर कांग्रेस के उदित राज ने प्रतिक्रिया देते हुए मतगणना में धांधली किए जाने का आरोप लगाया है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा, " चुनाव निष्पक्ष नहीं हुआ है और मैं दावे के साथ कह सकता हूं। उत्तर पश्चिमी दिल्ली लोकसभा से चुनाव लड़ा, बीजेपी कहीं दिखी नहीं। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी दोनों का वोट कहां गया? अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की सहानुभूति का वोट कहां गया? यूपी में जीत सुनिश्चित थी इसलिए धांधली नहीं कर सके, लेकिन बिहार, एमपी, दिल्ली और अन्य स्थानों में धांधली हुई है।"

गडकरी या शिवराज बने प्रधानमंत्री- उदित राज

कांग्रेस नेता उदित राज ने कहा, "मोदी जी को लोग अजेय समझ रहे थे इसलिए पूरी ताकत हराने में नही लगाया वर्ना करीब डेढ़ लाख की जीत को हार में बदलना मुस्किल नही था। जिसके नेतृत्व में पूरा चुनाव NDA का लड़ा वो इतने कम से जीते वो कैसा नेता? शिवराज सिंह चौहान करीब 8 लाख वोट से जीते तो इनको या नितिन गडकरी या अमित शाह जैसे लोगों को पीएम बनाना चाहिए, यह मेरा निजी सुझाव है।"

चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार को लेकर कही ये बात

उन्होंने आगे कहा, "चंद्रबाबू नायडू या नीतीश कुमार भी पीएम की दावेदारी कर सकते हैं। आई के गुजराल और चंद्र शेखर सिंह अकेले एमपी होते पीएम बनें थे कि नहीं? देशहित में राहुल गांधी जी या खरगे जी को पीएम बनना चाहिए। अगर ऐसा नहीं हो पाता तो अखिलेश यादव या चंद्रबाबू नायडू या नीतीश कुमार को बनना चाहिए। बीजेपी का प्रधानमंत्री नहीं होना चाहिए और अगर होता भी है तो नितिन गडकरी या शिवराज सिंह चौहान बनें।