Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राहुल गांधी ने 4 घंटे में बनाई मेज, तीन कारीगरों ने की मदद; फर्नीचर मार्केट में कांग्रेस सांसद ने किया लंच

राहुल गांधी गुरुवार को दिल्ली के कीर्ति नगर स्थित फर्नीचर मार्केट में काम करने वाले कारीगरों से मुलाकात की और उनके काम की बारीकियां सीखीं। इस दौरान कांग्रेस नेता ने कारीगरों के साथ मिलकर चार घंटे में एक मेज भी तैयार किया। काम की बारीकियां सिखाने वाले कामगारों ने कांग्रेस नेता के व्यवहार की तारीफ करते हुए कहा कि एक अच्छे सीखने वाले के सभी गुण मौजूद हैं।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Thu, 28 Sep 2023 06:31 PM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी ने कारीगरों के साथ मिलकर 4 घंटे में बनाई की मेज

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी गुरुवार को दिल्ली के कीर्ति नगर में फर्नीचर मार्केट पहुंचे। राहुल ने इस दौरान फर्नीचर मार्केट में काम करने वाले कारीगरों से मुलाकात की और उनके काम की बारीकियां सीखीं। कांग्रेस नेता ने कीर्ति नगर फर्नीचर मार्केट में कारीगरों के साथ मिलकर चार घंटे में एक मेज भी तैयार किया।

मेज बनाने में तीन कारीगरों ने की मदद

उस मेज को तैयार करवाने में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की तीन कारीगरों ने मदद की। रामजीवन, राम ललित और राम दयाल ने राहुल गांधी की मेज तैयार करवाने में मदद की, ये सभी बिहार के रहने वाले हैं। यह वर्कशॉप राम दयाल का है। इसके बाद कारीगरों के साथ राहुल गांधी ने लंच भी किया।

राहुल गांधी की कारीगरों ने की तारीफ

वहीं, काम की बारीकियां सिखाने वाले कामगारों ने कांग्रेस नेता के व्यवहार की तारीफ करते हुए कहा कि एक अच्छे सीखने वाले के सभी गुण मौजूद हैं। राहुल गांधी ने लकड़ी के कारीगरों से मुलाकात की तस्वीर अपने X (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर भी शेयर किया है।

यह भी पढ़ें- कुली की ड्रेस में राहुल गांधी, सिर पर लादे यात्रियों का सामान; दिल्ली के आनंद विहार ISBT पहुंचे कांग्रेस नेता

कांग्रेस नेता ने काम का सीखा हुनर

कांग्रेस सांसद ने लिखा कि दिल्ली के कीर्तिनगर स्थित एशिया के सबसे बड़े फर्नीचर मार्केट जाकर आज बढ़ई भाइयों से मुलाकात की। राहुल गांधी ने कहा कि ये मेहनती होने के साथ ही कमाल के कलाकार भी हैं, मज़बूती और खूबसूरती तराशने में माहिर! काफ़ी बातें हुई, थोड़ा उनके हुनर को जाना और थोड़ा सीखने की कोशिश की।

बता दें कि कुछ दिन पहले राहुल गांधी आनंद विहार रेलवे स्टेशन के कुलियों से मुलाकात की थी। उस दौरान वह यात्रियों का सामान अपने सिर पर लादे नजर आए थे। कुली के ड्रेस वाली राहुल गांधी की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी।

यह भी पढ़ें- कुली के बाद अब कारपेंटर बने राहुल गांधी, फर्नीचर मार्केट में कारीगरों के साथ कांग्रेस सांसद ने चलाई आरी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर