Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi News: हिंडनबर्ग रिपोर्ट को लेकर कल देश भर में प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, JPC से जांच कराने की उठाई मांग

Hindenburg Report पर जेपीसी द्वारा जांच कराए जाने की मांग को कांग्रेस 22 अगस्त को देश भर में बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने आरोप लगाते हुए कहा कि रिपोर्ट से जो बात सामने आई है उसमें सेबी प्रमुख और उनके परिवार के सदस्यों की भी इस मामले में हस्तक्षेप है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के सामने सभी सबूत नहीं रखे गए थे।

By sanjeev Gupta Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 21 Aug 2024 03:56 PM (IST)
Hero Image
Delhi News: हिंडनबर्ग रिपोर्ट को लेकर कल देश भर में प्रदर्शन करेगी कांग्रेस। फाइल फोटो

 राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। (Congress protest Against Hindenburg Report) हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) द्वारा जांच कराए जाने की मांग पर कांग्रेस बृहस्पतिवार को देश भर में प्रदर्शन करेगी। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष देवेन्द्र यादव ने प्रदेश कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि जंतर-मंतर पर होने वाले प्रदर्शन में दिल्ली भर के नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे।

सेबी प्रमुख और उनके परिवार की अहम भूमिका-कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत (Supriya Shrinate) ने कहा कि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर संयुक्त संसदीय समिति द्वारा जांच कराई जानी चाहिए। रिपोर्ट में यह बात भी सामने आई है कि सेबी प्रमुख और उनके परिवार के सदस्यों की भी इस पूरे मामले में भूमिका है।

श्रीनेत ने कहा कि इसलिए सेबी प्रमुख (SEBI vs Hindenburg Research) को भी हटाया जाना चाहिए। जबकि, सुप्रीम कोर्ट को भी इस मामले पर स्वतः संज्ञान लेना चाहिए। हिंडनबर्ग की नई रिपोर्ट से यह पता चलता है कि पहले इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के सामने सभी तथ्य नहीं रखे गए थे।

 विपक्ष में रहते अपना दायित्व पूरी तरह से निभाने को तैयार-श्रीनेत

श्रीनेत ने कहा कि जेपीसी (JPC) द्वारा जांच कराया जाना ही इस मामले में सबसे ज्यादा उचित है क्योंकि इस तरह की समिति में सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि होते हैं और उसका दायरा बड़ा होता है। उन्होंने कहा कि इस मामले में कांग्रेस पार्टी के सभी विकल्प खुले हुए हैं और पार्टी विपक्ष में रहने का अपना दायित्व पूरी तरह से निभाएगी।

यादव ने कहा कि इस देश के लोगों ने जिस पार्टी पर भरोसा करके उसे सत्ता सौंपी थी, वही पार्टी अपने कुछ मित्र पूंजीपतियों को देश की सारी संपत्ति सौंप रही है। इसीलिए देश में गरीब और अमीर के बीच खाई लगातार बढ़ रही है। पत्रकार वार्ता में मीडिया विभाग के प्रमुख अनिल भारद्वाज भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: Pooja Khedkar Case: पूजा खेडकर की अंतरिम जमानत याचिका पर दिल्ली HC में टली सुनवाई, 29 अगस्त अगली तारीख