Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hindenburg Report: 'दो मांगे हो पूरी', हिंडनबर्ग रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस आज देश भर में करेगी विरोध प्रदर्शन

Hindenburg Report पर जेपीसी द्वारा जांच और SEBI चीफ को हटाए जाने की मांग को लेकर कांग्रेस आज देश भर में विरोध प्रदर्शन करेगी। इसी कड़ी में जंतर-मंतर पर कांग्रेस के प्रमुख नेता और कार्यकर्ता भी हिस्सा लेंगे। कांग्रेस नेत्री सुप्रिया श्रीनेत ने आरोप लगाते हुए कहा कि रिपोर्ट से जो बात सामने आई है उसमें सेबी प्रमुख और उनके परिवार के सदस्यों की भी इस मामले में हस्तक्षेप है।

By sanjeev Gupta Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 22 Aug 2024 08:25 AM (IST)
Hero Image
हिंडनबर्ग रिपोर्ट को लेकर आज जंतर मंतर प्रदर्शन करेगी कांग्रेस। फाइल फोटो

 राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) द्वारा जांच कराए जाने की मांग पर कांग्रेस बृहस्पतिवार को देश भर में प्रदर्शन करेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने प्रदेश कार्यालय में प्रेस वार्ता में बताया कि दिल्ली में यह प्रदर्शन जंतर मंतर पर होगा और इसमें सभी प्रमुख नेता- कार्यकर्ता शामिल होंगे।

सेबी प्रमुख को भी हटाया जाए-कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में यह बात भी सामने आई है कि सेबी प्रमुख (Madhabi Puri Buch) और उनके परिवार के सदस्यों की भी इस पूरे मामले में भूमिका है। इसलिए सेबी प्रमुख को भी हटाया जाना चाहिए।

जबकि, सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) को भी इस मामले पर स्वतः संज्ञान लेना चाहिए। श्रीनेत (Supriya Shrinate) ने कहा कि जेपीसी (JPC Investigation) द्वारा जांच कराया जाना ही इस मामले में सबसे ज्यादा उचित है क्योंकि इस तरह की समिति में सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि होते हैं और उसका दायरा बड़ा होता है। उन्होंने कहा कि इस मामले में कांग्रेस के सभी विकल्प खुले हुए हैं और पार्टी विपक्ष में रहने का अपना दायित्व पूरी तरह से निभाएगी।

देश में गरीब और अमीर के बीच लगातार बढ़ रही खाई-यादव

यादव (Devendra Yadav) ने कहा कि इस देश के लोगों ने जिस पार्टी पर भरोसा करके उसे सत्ता सौंपी थी, वही पार्टी अपने कुछ पूंजीपति मित्रों को देश की सारी संपत्ति सौंप रही है। इसीलिए देश में गरीब और अमीर के बीच खाई लगातार बढ़ रही है। पत्रकार वार्ता में मीडिया विभाग के प्रमुख अनिल भारद्वाज भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: MCD की बैठक में जोरदार हंगामा, दो बार सदन स्थगित; चार भाजपा पार्षद 15 दिन के लिए निलंबित