Move to Jagran APP

'बीपी हुआ कम और शरीर पर पड़े चकत्ते', महाठग सुकेश ने कोर्ट में बताया तो मिल गई बड़ी राहत

अदालत ने जेल अधिकारियों को निर्देश दिया कि उस सेल में जहां सुकेश बंद है वहां जरूरी तापमान बनाए रखने के लिए सभी उपाय करें। जरूरी हो तो आरोपित के निजी खर्च पर उसे कूलर उपलब्ध कराएं। अदालत ने कहा कि दिल्ली में जो भीषण गर्मी पड़ रही है वह अभूतपूर्व है। दिल्ली जेल नियम 2018 को तैयार करते समय भविष्य में ऐसी परिस्थिति के उभरने की संभावना नहीं थी।

By Ritika Mishra Edited By: Pooja Tripathi Updated: Wed, 19 Jun 2024 07:41 PM (IST)
Hero Image
सुकेश चंद्रशेखर को पटियाला हाउस कोर्ट ने जेल में कूलर लगाने की अनुमति दी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली के मामले में न्यायिक हिरासत में जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर की एक याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट ने जेल अधिकारियों को निर्देश दिया कि वो ठग सुकेश चंद्रशेखर को उसके खर्च पर मेडिकल आधार पर एयर कूलर मुहैया कराएं।

सुकेश ने मेडिकल आधार पर राहत मांगी थी कि उसे तेज बुखार के कारण त्वचा संबंधी समस्याएं हो गई हैं।अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश (एएसजे) चंद्रजीत सिंह ने कहा कि जेल अधिकारियों द्वारा दायर रिपोर्ट के अनुसार, यह रिकॉर्ड में दर्ज है कि आरोपित को ठीक होने के लिए जरूरी तापमान बनाए रखने और त्वचा रोग के आगे जोखिम से बचने की सलाह दी गई है।

अदालत ने जेल अधिकारियों को दिए ये निर्देश

अदालत ने जेल अधिकारियों को निर्देश दिया कि जेल अधिकारी उस सेल में जहां सुकेश बंद है, वहां जरूरी तापमान बनाए रखने के लिए सभी उपाय करें।

यह भी पढ़ें'मुझे कहीं भी भेज दो, बस उस जगह AAP सरकार न हो', सुकेश की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को भेजा नोटिस

अगर जरूरी हो तो आरोपित के निजी खर्च पर उसे कूलर उपलब्ध कराएं। अदालत ने कहा कि दिल्ली में जो भीषण गर्मी पड़ रही है, वह अभूतपूर्व है। दिल्ली जेल नियम 2018 को तैयार करते समय, भविष्य में ऐसी परिस्थिति के उभरने की संभावना नहीं थी।

यह भी पढ़ें: केजरीवाल-केजरीवाल, यस पापा... सुकेश ने Delhi CM को लिखा एक और पत्र, पत्नी सुनीता की एक्टिंग को बताया ऑस्कर विनिंग

आरोपित के अधिवक्ता ने कहा कि अभूतपूर्व गर्मी के कारण, वह अत्यधिक स्थिति का सामना कर रहा है और उसे चकत्ते के रूप में कुछ त्वचा संबंधी समस्याएं हो गई हैं और उसका बीपी भी कम है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।