Move to Jagran APP

मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता में जौहर दिखाएंगे सिपाही संदीप, मिला मॉडलिंग का ऑफर

संदीप के पिता सुभाष चंद भी यूपी पुलिस में हेड कांस्टेबल हैं। शुरू से ही बॉडी बनाने का शौक रखने वाले संदीप ने यूपी पुलिस ज्वाइन करने के बाद भी इसे जारी रखा।

By Amit MishraEdited By: Updated: Mon, 26 Mar 2018 10:43 AM (IST)
Hero Image
मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता में जौहर दिखाएंगे सिपाही संदीप, मिला मॉडलिंग का ऑफर

गाजियाबाद [जेएनएन]। हिमाचल प्रदेश के ऊना में होने वाली मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता में गाजियाबाद में तैनात कांस्टेबल संदीप कुमार अपना जौहर दिखाएंगे। इंडियन बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनेस फेडरेशन (आइबीबीएफएफ) के सहयोग से हो रही प्रतियोगिता का आगाज 25 मार्च को होगा। तीन दिन तक चलने वाली प्रतियोगिता में देश भर से 250 के करीब प्रतिभागी शामिल होंगे। जूनियर, सीनियर और मास्टर्स कैटिगरी में होने वाली प्रतियोगिता में न सिर्फ पुरुष बल्कि महिला और दिव्यांग बॉडी बिल्डर भी अपना दमखम दिखाएंगे।

बॉडी बिल्डिंग का शौक 

मूलरूप से बुलंदशहर के देहात कोतवाली में खेड़ा गांव के रहने वाले 30 वर्षीय संदीप कुमार पिछले 11 साल से यूपी पुलिस में बतौर सिपाही तैनात हैं। संदीप के पिता सुभाष चंद भी यूपी पुलिस में हेड कांस्टेबल हैं। शुरू से ही बॉडी बनाने का शौक रखने वाले संदीप ने यूपी पुलिस ज्वाइन करने के बाद भी इसे जारी रखा। तीन साल से वह इस पर खासा ध्यान दे रहे हैं।

अनुमति मिल गई है

छह माह में संदीप ने आइबीबीएफएफ की ओर से हिमाचल में हुई प्रतियोगिता में उन्होंने मिस्टर नॉर्थ इंडिया का खिताब जीता। 75 किलोग्राम भारवर्ग में उन्होंने यह सफलता हासिल की थी। इससे पहले मिस्टर यूपी प्रतियोगिता में वह चौथे स्थान पर रहे थे। संदीप ने बताया कि वह फिलहाल सीओ प्रथम मनीषा सिंह के हमराह हैं। प्रतियोगिता में खेलने के लिए उन्हें अनुमति मिल गई है।

मॉडलिंग भी की शुरू

सप्लीमेंट बनाने वाली एक कंपनी ने संदीप को एंडोर्स किया है। उनके मुताबिक मिस्टर नार्थ इंडिया बनने के बाद उनके पास मॉडलिंग का ऑफर आया। फिटनेस कंपनी के लिए उन्होंने एक वीडियो शूट किया, जोकि यूट्यूब पर खासा पसंद किया जा रहा है। यह कंपनी अगले एक साल तक उन्हें प्रोटीन व अन्य फूड सप्लीमेंट मुहैय्या कराएगी। 

यह भी पढ़ें: पत्नी हसीन जहां के साथ विवाद में घिरे क्रिकेटर मोहम्मद शमी गाजियाबाद में बहा रहे पसीना

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।