Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Emergency Film: रिलीज से पहले कंगना की 'इमरजेंसी' पर विवाद, DSGMC ने दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

Emergency Movie हिमाचल प्रदेश की मंडी से भाजपा सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी कुछ ही दिनों में रिलीज होने वाली है लेकिन रिलीज से पहले ही यह फिल्म विवादों में आ गई है। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रंबधक कमेटी ने आरोप लगाया है कि फिल्म में इतिहास को गलत तरीके से दिखाया गया है। जो हिंदुओं और सिखों के बीच आपसी भाईचारे के लिए खतरा है।

By Santosh Kumar Singh Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Mon, 26 Aug 2024 11:06 AM (IST)
Hero Image
DSGMC ने सेंसर बोर्ड से फिल्म की रिलीज रोकने की उठाई मांग। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली।( Kangana Ranaut Emergency Film) सांसद कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी का विरोध तेज होने लगा है। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रंबधक कमेटी (DSGMC) ने इसके ट्रेलर के प्रसारण पर रोक लगाने की मांग की है। डीएसजीएमसी के महासचिव जगदीप सिंह काहलों ने कहा, ''इमरजेंसी'' के ट्रेलर में सिखों की छवि खराब की गई है।

ट्रेलर के प्रसारण पर तुरंत लगे रोक-DSGMC

इसके ट्रेलर के प्रसारण पर तुरंत रोक लगनी चाहिए। सेंसर बोर्ड से फिल्म की रिलीज (emergency release date) रोकने की भी मांग की गई। काहलों ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि कंगना रनौत की फिल्म ''इमरजेंसी'' के रिलीज किए गए ट्रेलर में सिखों के बारे में झूठा प्रचार किया गया है।

यह सिखों को लेकर समाज में नफरत फैलाने का प्रयास है। इसके लिए इतिहास को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है जिसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा सिख एक बहादुर और देशभक्त कौम है, जो सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर में मानवता की सेवा के लिए जानी जाती है।

सिखों की चरित्र हनन किसी भी तरह बर्दाश्त नहीं-जगदीप सिंह

पंजाबी नौजवान देश सीमाओं पर डटकर दुश्मनों से रक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिखों की चरित्र हनन किसी भी तरह बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इमरजेंसी के बारे में कुछ दिखाना चाहते हैं तो जैसे मर्जी दिखाओ, लेकिन हम सिखों को अलगाववादी और हिंसा पर चलने वाले दिखाना बर्दाश्त नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि हम मामले में कानूनी कार्रवाई करेंगे। उन्होंने सेंसर बोर्ड से अपील की कि फिल्म पर तुरंत प्रतिबंध लगाया जाए या फिर फिल्म से बुरे दृश्य हटाए जाएं ताकि विभाजनकारी प्रोपेगंडा न फैल सके।

यह भी पढ़ें: Emergency Movie: फिल्म इमरजेंसी का SGPC और शिअद ने किया विरोध, हरसिमरत कौर ने कंगना रनौत को बताया सिख विरोधी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर