Move to Jagran APP

Good News: पिछले सात दिनों में पूर्वी दिल्ली का तीसरा अपार्टमेंट रेड जोन से बाहर

Coroanvirus दिल्ली का मयूर ध्वज अपार्टमेंट रेड जोन से बाहर हो गया है। एक मरीज की मौत के बाद अपार्टमेंट को सील कर दिया गया था।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Fri, 01 May 2020 08:52 PM (IST)
Hero Image
Good News: पिछले सात दिनों में पूर्वी दिल्ली का तीसरा अपार्टमेंट रेड जोन से बाहर

नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। दिल्ली में पिछले सात दिनों में पूर्वी दिल्ली का तीसरा अपार्टमेंट रेड जोन से बाहर हो गया है। कोरोना मरीज की मौत की वजह से आइपी एक्सटेंशन स्थित मयूर ध्वज अपार्टमेंट को सील कर दिया गया था। 28 दिनों तक कोई नया मरीज सामने न आने पर अपार्टमेंट को शुक्रवार को रेड जोन से बाहर कर दिया गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपार्टमेंट रेड जोन से बाहर आने पर ट्वीट कर स्वास्थ्य विभाग, प्रशासन व यहां के निवासियों बधाई दी है।

एक बुजुर्ग की कोरोना से हुई थी मौत

प्रशासन के अनुसार, अपार्टमेंट में रहने वाले एक बुजुर्ग किडनी की बीमारी से पीड़ित थे, उनका डायलिसिस होता था। एक दिन उनकी अचानक तबियत बिगड़ गई, परिजनों ने इलाज के लिए शांति मुकुंद अस्पताल में भर्ती करवाया। यहां बुजुर्ग का कोरोना टेस्ट हुआ, उसी दौरान उनकी मौत हो गई। रिपोर्ट में उन्हें कोरोना संक्रमण आया। इसके बाद अपार्टमेंट को 3 अप्रैल को सील कर दिया गया। अपार्टमेंट में रहने वाले सभी लोगों को घरों में ही क्वारंटाइन कर दिया गया।

पूर्वी जिले के जिलाधिकारी अरुण कुमार मिश्रा, अतिरिक्त जिलाधिकारी योगेश प्रताप सिंह, सीडीएमओ रेखा रावत, एसडीएम संजीव कुमार, संदीप दत्ता के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों पर पैनी नजर रखी।

303 लोगों का किया गया था कोरोना टेस्ट

अपार्टमेंट में 105 फ्लैट्स है, आने जाने के लिए एक ही प्रवेश द्वार है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अर्पाटमेंट में रहने वाले 303 लोगों का कोरोना टेस्ट किया, जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई। 28 दिन तक कोई नया मरीज सामने न आने पर अपार्टमेंट को रेड जोन से बाहर कर दिया गया। रेड जोन से बाहर आने पर यहां के लोगों ने तोड़ी राहत महसूस कर रहे हैं। बता दें 24 अप्रैल को मनसारा और 30 अप्रैल को वर्धमान अपार्टमेंट रेड जोन से बाहर आए थे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।