Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi AIIMS की इमरजेंसी वार्ड में शुरू होगी कोरोना की स्क्रीनिंग ओपीडी, अन्य वार्डों में बेड आरक्षित करने के आदेश

कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। इसके मद्देनजर एम्स की इमरजेंसी में स्क्रीनिंग ओपीडी शुरू होगी। जहां खांसी जुकाम बुखार सांस लेने में परेशानी जैसे कोरोना के लक्षण के साथ पहुंचने वाले मरीजों की स्क्रीनिंग की जाएंगी और उन्हें अन्य मरीजों से अलग कर जांच कराई जाएगी। इस बाबत एम्स प्रशासन ने बुधवार को एक आदेश जारी किया है। आज नए सब-वेरिएंट जेएन.1 का पहला मामला सामने आया है।

By Ranbijay Kumar Singh Edited By: Sonu SumanUpdated: Wed, 27 Dec 2023 09:38 PM (IST)
Hero Image
Delhi AIIMS की इमरजेंसी वार्ड में शुरू होगी कोरोना की स्क्रीनिंग ओपीडी।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। इसके मद्देनजर एम्स की इमरजेंसी में स्क्रीनिंग ओपीडी शुरू होगी। जहां खांसी, जुकाम, बुखार, सांस लेने में परेशानी जैसे कोरोना के लक्षण के साथ पहुंचने वाले मरीजों की स्क्रीनिंग की जाएंगी और उन्हें अन्य मरीजों से अलग कर जांच कराई जाएगी। इस बाबत एम्स प्रशासन ने बुधवार को एक आदेश जारी किया है।

इस आदेश में एम्स प्रशासन ने सभी विभागों को अपने वार्ड में बेड आरक्षित रखने के निर्देश भी दिए हैं। ताकि कोई मरीज कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे आरक्षित बेड पर भर्ती कर इलाज किया जा सके। वहीं सी-छह वार्ड में गंभीर मरीजों को भर्ती करने के लिए 12 बेड आरक्षित रहेंगे। एम्स में कर्मचारियों के संक्रमित होने पर उनके इलाज के लिए न्यू प्राइवेट वार्ड में 12 कमरे आरक्षित रखे जाएंगे।

ये भी पढ़ें- दिल्ली के अस्पतालों में नकली दवा मिलने पर BJP का हल्लाबोल, AAP दफ्तर के बाहर जमकर विरोध-प्रदर्शन

सब-वेरिएंट जेएन.1 का पहला मामला

बता दें, राजधानी दिल्ली में ओमीक्रॉन के सब-वेरिएंट जेएन.1 का पहला मामला सामने आया है। जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए 3 नमूनों में से एक जेएन.1 और दो ओमीक्रॉन वेरिएंट का मामला पाया गया है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बुधवार को इसकी जानकारी दी है।

ये भी पढे़ं- दिल्ली में कोरोना के नए सब-वेरिएंट JN.1 का पहला मामला आया सामने, जीनोम सीक्वेंसिंग में हुई पुष्टि

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें