Move to Jagran APP

Coronavirus Cases in Delhi: बाबू जगजीवन राम अस्पताल में 65 पहुंची कोरोना पॉजिटिव की संख्या

Coronavirus Cases in Delhi जहांगीरपुरी इलाके में स्थित बाबू जगजीवन राम अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 65 हो गई है। इसमें डॉक्टर समेत अन्य स्वास्थ्यकर्मी शामिल हैं।

By JP YadavEdited By: Updated: Wed, 29 Apr 2020 09:11 AM (IST)
Hero Image
Coronavirus Cases in Delhi: बाबू जगजीवन राम अस्पताल में 65 पहुंची कोरोना पॉजिटिव की संख्या

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Coronavirus Cases in Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेज गति से इजाफा हो रहा है। आलम यह है कि दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 3300 के पार जा चुकी है, जो कि चिंता की है। पिछले कुछ दिनों से मरीजों के आंकड़े तेजी से पढ़ रहे हैं। पिछले 3 दिन के दौरान ही तकरीबन 500 कोरोना के नए मामले सामने आ चुके हैं। 

इस बीच बाहरी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में स्थित बाबू जगजीवन राम अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 65 हो गई है। इसमें डॉक्टर समेत अन्य स्वास्थ्यकर्मी शामिल हैं।

इस बाबत एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रविवार तक अस्पताल के लगभग 56 कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद अस्पताल में मेडिकल सेवाओं को बंद किया गया है। अस्पताल को सैनिटाइज करने का काम किया जा रहा है। हालांकि इस नाजुक हालत में पहले से भर्ती मरीजों का अब भी इलाज चल रहा है और अस्पताल प्रबंधन उनकी देखभाल कर रहा है।

बता दें कि इससे पहले शनिवार को अस्पताल में 15 स्वास्थ्य कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। संक्रमितों में पांच डॉक्टर भी थे। इससे पहले भी डॉक्टर समेत 14 अन्य कर्मचारी पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। जानकारी के मुताबिक, जहांगीरपुरी के कई इलाकों से कई कोरोना संदिग्ध में अस्पताल में उपचार के लिए आए थे। उन्हीं के संपर्क में आने से अस्पताल के डॉक्टर्स और स्वास्थ कर्मी भी कोरोना के चपेट में आ गए।

यहां पर बता दें कि कोरोना संक्रमण के मामले में बाहरी दिल्ली का जहांगीर पुरी इलाका राजधानी का हॉटस्पॉट बन चुका है। यहां पर अन्य जगहों के मुकाबले तेजी से मामले सामने आ रहे हैं। बावजूद इसके कि यहां पर सुरक्षा सख्त कर दी गई है। लॉकडाउन के नियमों को भी सख्त कर दिया गया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।