Move to Jagran APP

Coronavirus: आठ माह बाद दोबारा कोरोना संक्रमित हो गए चांदनी महल थानाध्यक्ष

कोरोना से खाकी के संक्रमित होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मध्य जिला के चांदनी महल थाने के थानाध्यक्ष दोबारा कोरोना संक्रमित हो जाने पर पुलिस अधिकारी हैरान हैं। लाकडाउन के दौरान बीते अप्रैल में भी थानाध्यक्ष कोरोना संक्रमित हो गए थे।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Updated: Wed, 30 Dec 2020 01:33 PM (IST)
Hero Image
थानाध्यक्ष समेत दो अन्य इंस्पेक्टर भी हुए कोरोना संक्रमित।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। कोरोना से खाकी के संक्रमित होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मध्य जिला के चांदनी महल थाने के थानाध्यक्ष दोबारा कोरोना संक्रमित हो जाने पर पुलिस अधिकारी हैरान हैं। लाकडाउन के दौरान बीते अप्रैल में भी थानाध्यक्ष कोरोना संक्रमित हो गए थे। अब इनके दोबारा संक्रमित होने के साथ ही थाने के दो अन्य इंस्पेक्टर भी संक्रमित हो गए हैं। जिससे दरियागंज के थानाध्यक्ष को चांदनी महल थाने का कामकाज देखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

अप्रैल में लाकडाउन के दौरान चांदनी महल थाने के थानाध्यक्ष समेत नौ पुलिसकर्मी एक साथ कोरोना संक्रमित हो गए थे। इतनी बड़ी संख्या में दिल्ली के किसी थाने में पुलिसकर्मी संक्रमित नहीं हुए हैं। हालात को देखते हुए आला अधिकारियों के निर्देश पर चांदनी महल थाने को कुछ समय के लिए सील कर दिया गया था। थाने के अंदर मौजूद पुलिसकर्मी थाने में ही क्वारंटाइन रहकर काम करते रहे थे और बाहर फील्ड ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को थाने के अंदर जाने पर पाबंदी लगा दी गई थी। जब जाकर संक्रमण फैलने पर रोक लग सका था। 

आठ माह बाद थानाध्यक्ष के दोबारा संक्रमित होने के साथ ही दो अन्य इंस्पेक्टरों के भी संक्रमित हो जाने पर पुलिसकर्मियों में भय समा गया है। चार दिन पहले थानाध्यक्ष के कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट आई। जिसके बाद उन्हें घर में क्वारंटाइन रहने को कहा गया। एक अन्य इंस्पेक्टर एटीओ को भी घर में क्वारंटाइन रहने को कहा गया। इंस्पेक्टर इंवेस्टिगेशन की तबीयत ज्यादा खराब होने पर उन्हें बीएल कपूर अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। तीनाें इंस्पेक्टरों के संपर्क में आने वाले 20 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को होम क्वारंटाइन में रहने की हिदायत दी गई है। 

पुलिस अधिकारी का कहना है कि अप्रैल में इस थाने के नौ पुलिसकर्मी इसलिए संक्रमित हो गए थे क्योंकि मरकज से बड़ी संख्या में विदेशी जमाती इस इलाके के मस्जिदों में आकर ठहर गए थे। उन सभी को ढूंढकर हिरासत में लेकर अस्पतालों में भर्ती कराया गया था। माना जा रहा था कि इसी वजह से पुलिसकर्मी संक्रमित हो गए थे। हाल में सर्वे में यह भी पता चला था कि सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मध्य जिले में ही हुए। 

ज्ञात रहे सबसे पहले अप्रैल में जामिया नगर के तत्कालीन थानाध्यक्ष दो बार कोरोना संक्रमित हुए थे। एक माह के अंदर ही वे दोबारा संक्रमित हो गए थे। इसके बाद चांदमी महल के थानाध्यक्ष के दो बार संक्रमित होने की बात सामने आई है। कोरोना से अबतक 8000 कर्मी संक्रमित हो चुके हैं। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।