Move to Jagran APP

Coronavirus LockDown Day 6: बसों में 'For Staff of essential services only' का स्टीकर लगाने के निर्देश

Coronavirus LockDown Day 6 क्षेत्रीय प्रबंधकों और डिपो प्रबंधकों को आदेशित किया गया है कि वह यह सुनिश्चित करें कि बसों में सामने की बाईं विंड स्क्रीन पर चिपकाया जाना चाहिए।

By JP YadavEdited By: Updated: Mon, 30 Mar 2020 09:22 AM (IST)
Hero Image
Coronavirus LockDown Day 6: बसों में 'For Staff of essential services only' का स्टीकर लगाने के निर्देश

नई दिल्ली, एएनआइ। Coronavirus LockDown Day 6 : कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रभाव और खतरे मद्देनजर दिल्ली सरकार के अधीन संचालित दिल्ली परिवहन निगम (Delhi Transport Corporation) ने कुछ अहम फैसले लिए हैं। इसके तहत विभाग की ओर से क्षेत्रीय प्रबंधकों और डिपो प्रबंधकों को आदेशित किया गया है कि वह यह सुनिश्चित करें कि बसों में सामने की बाईं विंड स्क्रीन पर चिपकाया जाना चाहिए। इस पर लिखा हो केवल आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों के लिए।

वहीं, लॉकडाउन का उल्लंघन करके बसों में सवारियां भरकर ले जा रही तीन बसों को दिल्ली पुलिस ने जब्त कर दिया गया। चाणक्यपुरी थाना पुलिस ने तीनों बसों के चालकों व मालिक को भी गिरफ्तार किया है।

आरोपित चालकों की पहचान पालम कॉलोनी निवासी अशोक कुमार, हरिनगर निवासी सुभाष चंद और नांगलोई के निलोठी निवासी राम शंकर के रूप में हुई है। बस का मालिक अशोक नगर निवासी ओम प्रकाश है। पुलिस के मुताबिक रविवार को धौला कुआं फ्लाईओवर पर पिकेट चेकिंग के दौरान पुलिसकर्मियों ने तीन बसों को रोका।

बस नंबर डीएल-1-पीडी-2389, डीएल-1पीसी-2402 और डीएल-1-पीडी-3138 की जांच करने पर पता लगा कि लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए यात्रियों को ले जाया जा रहा था।

इस संबंध में चाणक्यपुरी थाने में एफआइआर दर्ज की गई। तीनों बसों को जब्त कर लिया गया है और उनके चालकों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। मामले की जांच के बाद बसों के मालिक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि कि दिल्ली में भी लॉकडाउन के दौरान बसों का संचालन नहीं के बराबर हो रहा है। वहीं, दिल्ली में धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है। सोमवार तक कुल 53 मामले सामने आ चुके हैं। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।