Move to Jagran APP

Coronavirus LockDown Day 6: दिल्ली में 2 दिन में सामने आए 32 मामले

Coronavirus LockDown Day 6 रविवार को एक ही दिन में 23 मामले सामने आए। यह एक दिन में अब तक सामने आए सर्वाधिक मामले हैं।

By JP YadavEdited By: Updated: Mon, 30 Mar 2020 09:10 AM (IST)
Hero Image
Coronavirus LockDown Day 6: दिल्ली में 2 दिन में सामने आए 32 मामले

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Coronavirus LockDown Day 6 :  लॉकडाउन के बावजूद दिल्ली में कोराना वायरस के संक्रमण के मामले अचानक बढ़ गए हैं। रविवार को एक ही दिन में 23 मामले सामने आए। यह एक दिन में अब तक सामने आए सर्वाधिक मामले हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि मरीजों की जांच रिपोर्ट देर शाम को आई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम उनमें संक्रमण कैसे हुआ यह पता लगाने और उनके संपर्क में आए लोगों की पहचान करने में जुट गई है। हालांकि इनमें से कई मरीज विदेश से यात्रा करके आए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में कुल मामले बढ़कर 72 हो गए हैं। इसमें से 32 मामले पिछले दो दिन में सामने आए हैं। इसके अलावा 369 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं। जिनकी सैंपल जांच के लिए भेजी गई है। अभी उनकी रिपोर्ट आना बाकी है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि 72 में से 10 मरीज दिल्ली के बाहर के हैं। मौजूदा समय में कोरोना से पीडि़त 64 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं। लोकनायक अस्पताल में सात, राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में नौ, डीडीयू में तीन, जीटीबी में दो, सफदरजंग अस्पताल में 17, एम्स के झज्जर स्थित राष्ट्रीय कैंसर संस्थान (एनसीआइ) में 7 मरीज भर्ती हैं।

इसके अलावा विभिन्न निजी अस्पतालों में 19 मरीज भर्ती हैं। रविवार तक दिल्ली में कुल 2049 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इनमें से 1680 सैंपल की रिपोर्ट मिल चुकी है।स्वास्थ्य विभाग के अनुसार क्वारंटाइन में रखे गए विदेश से आए लोगों और उनके संपर्क में आए लोगों की जांच चल रही है। इनमें से कई मरीजों में संक्रमण का पता चल रहा है।

कुल मरीज- 72

कुल मौतें- 2

ठीक हुए मरीज- 5

देश छोड़कर भागे मरीज- 1

पिछले पांच दिन में आए मामले

मार्च- 5

26 मार्च- 4

27 मार्च- 1

28 मार्च- 9

29 मार्च- 23

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।