Move to Jagran APP

Coronavirus Lockdown Day 6: आरएमएल के डॉक्टरों व नर्सों की 14 सदस्यीय टीम हुई घर में क्वारंटाइन

Coronavirus Lockdown Day 6 टीम में शामिल एक नर्स को रविवार शाम हल्का बुखार होने पर एहतियात के तौर पर पूरी टीम को घर में रहने का निर्देश दिया गया है जिसमें 14 लोग शामिल हैं।

By JP YadavEdited By: Updated: Mon, 30 Mar 2020 07:43 AM (IST)
Hero Image
Coronavirus Lockdown Day 6: आरएमएल के डॉक्टरों व नर्सों की 14 सदस्यीय टीम हुई घर में क्वारंटाइन

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Coronavirus Lockdown Day 6: देश की राजधानी दिल्ली में चिकित्सा सेवा में जुटे स्वास्थ्यकर्मियों के भी कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आने की बात सामने आ रही है, लेकिन इसकी पुष्टि के लिए इंतजार करना पड़ेगा। दरअसल, दिल्ली की नामी राम मनोहर लोहिया अस्पताल (Dr. Ram Manohar Lohia Hospital ) के नर्सों की एक पूरी टीम को घर में क्वारंटाइन रहने का निर्देश दिया गया है।

बताया जा रहा है कि इस टीम में शामिल एक नर्स को रविवार शाम हल्का बुखार होने पर एहतियात के तौर पर पूरी टीम को घर में रहने का निर्देश दिया गया है, जिसमें 14 लोग शामिल हैं। इसमें कुछ नर्सों के अलावा डॉक्टर भी शामिल हैं। हालांकि इनके कोरोना से पीड़ित होने की पुष्टि नहीं हुई है, इसके  लिए टेस्ट होने पर ही पूरी बात स्पष्ट होगी।

वहीं, बताया जा रहा है कि यह टीम अस्पताल के वार्ड नंबर पांच में मरीजों का उपचार कर रहे थे। अस्पताल के अनुसार सभी को एहतियात के तौर पर घर में ही क्वारंटाइन रहने के लिए कहा गया है।

वहीं अस्पताल के डॉक्टर कहते हैं कि शाम को एक नर्स को हल्का बुखार था। इसलिए पूरी टीम को घर भेज दिया गया। सैंपल की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।आरएमएल में शुरू हुई जांचआरएमएल अस्पताल में भी कोरोना वायरस की जांच की सुविधा शुरू कर दी गई है। पहले इस अस्पताल में सिर्फ सैंपल लेने की सुविधा थी। सैंपल लेने के बाद जांच के लिए उसे राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) की लैब में भेजा जाता था।

बता दें कि दिल्ली में रविवार को अचानक ही तकरीबन 2 दर्जन कोरोना वायरस संक्रमित होन के संदिग्ध मामले सामने आने से बाद से हड़कंप मचा हुआ है। दिल्ली सरकार का स्वास्थ्य विभाग इसे बेहद गंभीरता से ले रहा है और उसने इस बाबत जरूरी कदम भी उठाए हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।