Move to Jagran APP

Coronavirus LockDown Day 7: तब्लीगी मरकज में जुटे थे 2500 लोग, मेडिकल टीम सबकी करेगी जांच

Coronavirus LockDown Day 7 निजामुददीन स्थित तब्लीगी मरकज में जुटी भीड़ को लेकर को जो नई जानकारी सामने आ रही है वह बेहद चौंकाने वाली है।

By JP YadavEdited By: Updated: Tue, 31 Mar 2020 10:34 AM (IST)
Hero Image
Coronavirus LockDown Day 7: तब्लीगी मरकज में जुटे थे 2500 लोग, मेडिकल टीम सबकी करेगी जांच

नई दिल्ली, जेएनएन/एजेंसी। निजामुददीन स्थित तब्लीगी मरकज में जुटी भीड़ को लेकर को जो नई जानकारी सामने आ रही है वह बेहद चौंकाने वाली है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, तब्लीगी मरकज में तकरीबन 2500 लोगों मौजूद थे, जिनमें से तकरीबन 900 लोगों को बाहर निकालकर मेडिकल जांच और क्वारंटाइन के लिए भेजा गया है। इसी के साथ फिलहाल वहां पर मेडिकल जांच टीम के साथ पुलिस भी मौजूद है।

दिल्ली सरकार ने दिल्ली पुलिस से कार्रवाई करने को कहा

वहीं, लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई राज्य ब्यूरो, नई दिल्लीदिल्ली सरकार ने दिल्ली पुलिस से तब्लीगी मरकज के मौलाना के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने को कहा है। साथ ही सरकार ने यह भी कहा कि 24 मार्च की रात से पूरे देश में लॉकडाउन है। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी कुछ बंद है। हर गेस्ट हाउस, होटल, प्रतिष्ठान सहित प्रशासन का भी कर्तव्य है कि इस लॉकडाउन के नियमों का पालन हो एवं शारीरिक दूरी बनाए रखने के मानक का पालन भी सुनिश्चित किया जाए। लेकिन निजामुददीन स्थित तब्लीगी मरकज में ऐसा नहीं किया गया।

सरकार का कहना है कि प्रशासन के स्तर पर यहां मानकों की पूरी अवहेलना हुई और अब यहां कई कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इस संबंध में सभी जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कुछ लोगों की लापरवाही से बहुतों का जीवन खतरे में पड़ गया है।

लॉकडाउन की इस समयावधि में जबकि इसका पालन करना हर नागरिक का कर्तव्य है, जरा सी भी लापरवाही सीधे तौर पर आपराधिक कृत्य है। सरकार ने यह भी कहा कि केंद्र ने जब यहां कोरोना संक्रमित पहले मरीज की सूचना दी, तभी से यहां पर हर प्रकार की चिकित्सा सेवाएं मुहैया कराई जा रही हैं। संक्रमितों को भी अस्पताल ले जाया रहा है और संदिग्ध लोगों को भी क्वारंटाइन सेंटर पहुंचाया जा रहा है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।