Move to Jagran APP

Coronavirus LockDown: कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज में रह रहे लोग नहीं कर रहे लॉकडाउन के नियम का पालन

Coronavirus LockDown कोर्ट एक नई याचिका पर सुनवाई कर रहा है जिसमें आरोप है कि यहां पर रह रहे लोग लॉकडाउन के दौरान शारीरिक दूरी के नियमों को लगातार तोड़ रहे हैं।

By JP YadavEdited By: Updated: Wed, 29 Apr 2020 03:15 PM (IST)
Hero Image
Coronavirus LockDown: कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज में रह रहे लोग नहीं कर रहे लॉकडाउन के नियम का पालन

नई दिल्ली, पीटीआइ। Coronavirus LockDown: पूरे देश में लॉकडाउन जारी रहने के बीच दिल्ली हाई कोर्ट ने नियुक्त नोडल ऑफिसर से कहा है कि वह बात की पड़ताल करें कि कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज में रह रहे लोग नियमों का पूरी तरह पालन कर रहे हैं।  बता दें कि HC ने पिछले साल एक सेवानिवृत्त जिला न्यायाधीश को नोडल अधिकारी नियुक्त किया था, जिन्हें सीडब्ल्यूजीवी से संबंधित आवश्यक सेवा शुल्क के भुगतान की सीमित सीमा तक कार्य करने की अनुमति थी।

कोर्ट एक नई याचिका पर सुनवाई कर रहा है, जिसमें आरोप है कि यहां पर रह रहे लोग लॉकडाउन के दौरान शारीरिक दूरी के नियमों को लगातार तोड़ रहे हैं। 

यह है पूरा मामला

गौरतलब है कि अक्षरधाम मंदिर के नजदीक बने राष्ट्रमंडल खेल गांव के निवासियों द्वारा लॉकडाउन का कथित रूप से उल्लंघन करने के खिलाफ हाई कोर्ट ने याचिका दी गई है।

खेलगांव के निवासियों द्वारा लॉकडाउन का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए यह याचिका यहां के एक निवासी ने रेजिडेन्ट वेलफेयर एसोसिएशन के चुनावों को लेकर लंबित याचिका में दायर की है।

आरोप लगाया गया है कि लॉकडाउन के दौरान सामाजिक दूरी बनाये रखने के निर्देशों का उल्लंघन करके यहां के निवासी बगल में बने डीडीए के पार्क में सुबह टहलने जा रहे हैं।

जाहिर है कि इस दौरान न तो सामाजिक दूरी के नियम का पालन हो रहा है और न ही ये लोग मास्क लगा रहे हैं। इस आवेदन में नोडल अधिकारी को यह निर्देश देने का अनुरोध किया गया है कि वह खेलगांव से बगल में स्थित डीडीए पार्क में जाने के सभी रास्ते बंद करें और लॉकडाउन के निर्देशों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करें। अगर इन निर्देशों का उल्लंघन होता है तो इसकी रिपोर्ट संबंधित स्थानीय प्रशासनिक प्राधिकारियों से करने का निर्देश देने का भी अनुरोध किया गया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।