Move to Jagran APP

दिल्ली में दर्दनाक हादसाः पत्नी के साथ खुदकशी से पहले पिता को भेजा मैसेज, छह घंटे बाद देखा

पड़ोसियों ने बताया कि मोहित और अर्पिता दोनों हमेशा ही खुश दिखते थे। आश्चर्यजनक है कि दोनों ने आत्महत्या कर ली।

By JP YadavEdited By: Updated: Mon, 26 Feb 2018 01:00 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में दर्दनाक हादसाः पत्नी के साथ खुदकशी से पहले पिता को भेजा मैसेज, छह घंटे बाद देखा

नई दिल्ली [ जेएनएन ]। गोविंदपुरी थाना क्षेत्र में दंपती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दंपती की पहचान मोहित बग्गा (30) व अर्पिता बग्गा (28) के रूप में हुई है। एम्स में सोमवार को दोनों शवों का पोस्टमार्टम होगा। मामले की मजिस्ट्रेट जांच भी की जा रही है।

दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली जिला के पुलिस उपायुक्त चिन्मय बिश्वाल ने बताया कि मोहित बग्गा ईस्ट ऑफ कैलाश में गढ़ी गांव निवासी सुनील कुमार बग्गा के पुत्र थे। वहीं, अर्पिता का परिवार बनारस में रहता है। मोहित और अर्पिता की दोस्ती फेसबुक के जरिये हुई। इसके बाद मार्च 2016 में दोनों ने प्रेम विवाह कर लिया। करीब एक साल पहले मोहित पिता के गोविंदपुरी की गली नंबर-6 स्थित फ्लैट में रहने चले गए थे। मोहित निजी कंपनी में कार्यरत थे।

पुलिस के अनुसार, घटना की सूचना रविवार सुबह करीब 10:50 पर पिता ने दी। मौके पर पहुंची टीम ने बंद दरवाजे को खोला तो मोहित दुपंट्टे के सहारे पंखे से लटका हुआ था और अर्पिता का शव जमीन पर पड़ा था। दोनों के गले पर निशान मिले हैं। पुलिस परिजनों से खुदकशी के कारणों का पता लगा रही है।

आत्महत्या करने का मैसेज भेजा था पिता को

दिल्ली के गोविंदपुरी गली नंबर-6 स्थित तीसरी मंजिल के फ्लैट में मोहित बग्गा ने आत्महत्या करने से पहले सुबह करीब 4:30 बजे पिता के मोबाइल पर मैसेज भेजा था। उन्होंने मैसेज में लिखा था कि पापा हम दोनों हमेशा के लिए जा रहे हैं। इसमें आपकी कोई गलती नहीं है। प्लीज परिवार के सभी लोगों से कहना कि परेशान न हों। यह बात मोहित के मामा के बेटे नितिन ने बताई।

मोहित के मोबाइल से यह मैसेज सुबह करीब साढ़े चार बजे आया, लेकिन मोहित के पिता ने मोबाइल पर ध्यान नहीं दिया। करीब 10 बजे उन्होंने मोबाइल चेक किया तो मैसेज पढ़कर उनके होश उड़ गए। उन्होंने सबसे पहले गोविंदपुरी में ही रहने वाले नितिन को फ्लैट में जाकर देखने को कहा।

नितिन जब वहां पहुंचे तो फ्लैट अंदर से बंद था। काफी खटखटाने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला तो उन्होंने फूफा सुशील को भी बुला लिया। इसके बाद मोहित के पिता ने पुलिस को सूचना दी। शादी के बाद न्यूजीलैंड गए थे घूमने नितिन ने बताया कि मोहित और अर्पिता एक-दूसरे से बेहद मोहब्बत करते थे।

कभी-भी दोनों में आपसी मतभेद की बात सामने नहीं आई थी। सोमवार रात उन्हें किसी दोस्त की शादी में जाना था इसलिए अर्पिता ने उसी मंजिल पर पिता के दूसरे फ्लैट में रहने वाले किरायेदार को खाना भी दिया था, लेकिन बाद में वह शादी में नहीं गए। पड़ोसियों ने बताया कि दोनों बेहद ही खुश दिखते थे। आश्चर्यजनक है कि दोनों ने आत्महत्या कर ली।

यह भी पढ़ेंः स्कूल फीस न चुका पाने पर रातभर करती रहीं खुदकुशी की कोशिश, बेटी की मौत; मां की हालत गंभीर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।