Move to Jagran APP

पूर्वी दिल्ली में गरजे बुलडोजर, त्योहारों में बढ़ते अतिक्रमण पर पुलिस और MCD ने की संयुक्त कार्रवाई

पूर्वी दिल्ली में त्योहारों के मौके पर बढ़ते अतिक्रमण के खिलाफ दिल्ली यातायात पुलिस और नगर निगम ने संयुक्त कार्रवाई की। सीलमपुर में बुलडोजर चलाकर अस्थायी और स्थायी अतिक्रमण हटाए गए। साथ ही 96 वाहन चालकों के चालान किए गए। इस कार्रवाई से क्षेत्र में खलबली मच गई। अतिक्रमण के कारण त्योहार के समय लोगों को सड़कों पर भीषण जाम का सामना करना पड़ रहा था।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDIN Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 24 Oct 2024 10:31 PM (IST)
Hero Image
पूर्वी दिल्ली में अतिक्रमण हटाओ अभियान सड़कों को जाम से मुक्त कराने के लिए बुलडोजर गरजे।
जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। त्योहारों के मौके पर बढ़ रहे अतिक्रमण के खिलाफ दिल्ली यातायात पुलिस व नगर निगम के शाहदरा उत्तरी जोन ने संयुक्त रूप से मिलकर गुरुवार को सीलमपुर में बड़ी कार्रवाई की। प्रदूषण के बढ़ते स्तर के कारण दिल्ली में ग्रेप दो लागू हो चुका है। अतिक्रमण के कारण त्योहार के समय लोगों को सड़कों पर भीषण जाम का सामना करना पड़ रहा था।

पुलिस ने सड़क पर अवैध रूप से खड़े वाहनों को जब्त किया। निगम ने शाहदरा जीटी रोड, ब्रह्मपुरी पुलिया और रोड नंबर-66 पर अस्थायी व स्थायी अतिक्रमण को बुलडोजर से धवस्त किया। इसके साथ ही समान को भी जब्त किया गया। इस कार्रवाई से क्षेत्र में खलबली मच गई।

96 वाहन चालकों के चालान किए गए

पूर्वी रेंज के यातायात पुलिस उपायुक्त राजीव रावल ने कहा कि सीलपुर पेट्रोल पंप के पास से बृहस्पतिवार को कार्रवाई शुरू की गई। सड़क पर अवैध रूप से खड़े वाहनों को जब्त किया गया। इसके साथ ही 96 वाहन चालकों के चालान किए गए। सख्त हिदायत दी गई है कि अगर कोई सड़क पर वाहन खड़ा करके जाम लगाएगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

निर्धारित जगह पर वाहन खड़ी करने के निर्देश

उनका कहना है कि पार्किंग के लिए जो भी निर्धारित जगह हैं, वहां पर वाहन खड़ा करें। सड़क को जाम मुक्त बनाने में आम लोग भी पुलिस का सहयोग करें। इस तरह की कार्रवाई कई जगह की जाएगी। निगम उपायुक्त कर्नल विनोद अत्री ने कहा कि अतिक्रमण किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

रेहड़ी पटरी हटाने के साथ ही दुकानदारों ने अपनी दुकानों के बाहर जो अतिक्रमण किया तो उसे हटा दिया गया है। दो किलोमीटर क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त किया गया है। स्पष्ट किया आगे भी अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।

नोएडा में अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

वहीं, नोएडा में भी अवैध निर्माण पर प्राधिकरण की कार्रवाई तेज है। नोएडा प्राधिकरण की सर्किल-6 की टीम ने गुरुवार को सलारपुर में करीब 50 करोड़ रुपये की जमीन को कब्जा मुक्त कराया। यहां बाउंड्रीवाल और टीम शेड लगाकर अवैध प्लॉटिंग की जा रही थी। कुछ पक्का निर्माण भी कराया गया था, जिसे प्राधिकरण के बुलडोजर ने ध्वस्त किया। जमीन प्राधिकरण की मास्टर प्लान-2031 के अनुसार नियोजित है।

यह भी पढ़ें- Bomb Threats: धमकी देने वालों की बार-बार बदल रही लोकेशन; किसी की तुर्किए, किसी की जर्मनी तो किसी की इस्तांबुल बता रहा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।