Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

G20 समिट के लिए सज रही दिल्ली: भाजपा-आप में क्रेडिट वॉर, सौरभ भारद्वाज ने कहा- केंद्र ने एक चवन्नी नहीं लगाई

जी-20 सम्मेलन को लेकर तैयारियां पर खर्चे को लेकर आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच क्रेडिट वार छिड़ गया है। क्रेडिट लेने की मची होड़ के बीच आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी के दावे को खारिज कर दिया है। आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि एक चवन्नी भी केंद्र सरकार ने नहीं लगाई है।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Mon, 28 Aug 2023 03:58 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में G20 समिट के लिए तैयारियों पर सौरभ भारद्वाज का भाजपा को जवाब

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। सितंबर में होने वाली जी-20 समिट को लेकर दिल्ली में तैयारियां अंतिम चरण पर हैं। आठ सितंबर से 10 सितंबर के बीच दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन होगा। सम्मेलन में 28 देशों के राष्ट्राध्यक्ष, कई अंतरराष्ट्रीय संगठन के प्रमुख शामिल होंगे। 

दिल्ली सरकार के फंड से हुआ विकास- AAP

जी-20 सम्मेलन को लेकर तैयारियां पर खर्चे को लेकर आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच क्रेडिट वार छिड़ गया है। क्रेडिट लेने की मची होड़ के बीच आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी के दावे को खारिज कर दिया है। दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पीडब्लूडी और एमसीडी का काम जो हुआ है, वह निगम और दिल्ली सरकार के फंड से हुआ है।

जी20 शिखर सम्मेलन के लिए परियोजनाओं के वित्त पोषण को लेकर भाजपा और आप के बीच वाकयुद्ध के बीच दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को कहा कि संविधान एलजी वीके सक्सेना को राष्ट्रीय राजधानी में परियोजनाओं के लिए "धन मंजूर करने की शक्ति" नहीं देता है।

भारद्वाज की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, LG सक्सेना ने कहा कि अगर कोई उनके द्वारा किए गए काम का श्रेय लेना चाहता है, तो वे ले सकते हैं, साथ ही उन्होंने कहा कि यदि ऐसा है तो इसका मतलब है कि केंद्र अच्छा काम कर रहा है।

केंद्र ने एक चवन्नी भी नहीं लगाया- सौरभ भारद्वाज

आप नेता भारद्वाज ने आगे कहा कि एमसीडी द्वारा किया गया सौंदर्यीकरण का काम दिल्ली सरकार द्वारा आवंटित धन से किया गया। दिल्ली देश की राजधानी है, इसे अच्छा बनाना हमारा भी उतना ही कर्तव्य है। एक चवन्नी भी केंद्र सरकार ने नहीं लगाई है। एलजी की जवाबदेही किसी को नहीं है। जबकि हमारी जवाबदेही जनता को है। एलजी दौरा कर सकते हैं उसमें हमें कोई दिक्कत नहीं है। 

दुल्हन की तरह सजाया गया दिल्ली

भारद्वाज ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर दिल्ली को दुल्हन की तरह सजाया गया है। ऐसी व्यवस्था की गई है कि आने वाले पर्यटकों को कोई दिक्कत न हो, उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। साथ ही जब अलग-अलग देशों के प्रतिनिधि अपने देश वापस लौटकर जाएं तो कहें अरविंद केजरीवाल की सरकार वाली दिल्ली बहुत खूबसूरत है।

बता दें कि जी-20 समिट को लेकर दिल्ली को सजाया जा रहा है। भाजपा ने कहा था कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना की मेहनत हैं जो दिन और रात एक किए हुए हैं।हर सड़क का व्यक्तिगत निरीक्षण करके दिल्ली को संवारने का काम किया जा रहा है।दिल्ली के मुख्यमंत्री एक दस्तावेज दिखाएं जो एक भी बैठक जी 20 के लिए की हो।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर