Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

होटल के बाथरूम में बनाया MMS, संदेह होने पर चिल्लाई छात्रा, मचा दिया शोर

पुलिस के अनुसार, छात्रा जिस बाथरूम में थी, उसकी दीवार और एक अन्य बाथरूम की दीवार एक ही है। बीच में एक रोशनदान बना हुआ है। आरोपी इसी रोशनदान से वीडियो बना रहा था।

By Amit MishraEdited By: Updated: Thu, 22 Feb 2018 08:04 AM (IST)
Hero Image
होटल के बाथरूम में बनाया MMS, संदेह होने पर चिल्लाई छात्रा, मचा दिया शोर

नई दिल्ली [जेएनएन]। कीर्तिनगर थाना क्षेत्र स्थित एक होटल में ठहरी छात्रा का एमएमएस बनाने का मामला सामने आया है। छात्रा जब बाथरूम में थी तब उसे संदेह हुआ जिसके बाद उसने फौरन शोर मचा दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने वीडियो बनाने वाले युवक को दबोच लिया। आरोपी युवक की पहचान चेन्नई निवासी दीपक के रूप में हुई है। पुलिस ने मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया।

वीडियो बना रहा था छात्र 

पुलिस ने बताया कि झारखंड के रांची स्थित एक शैक्षणिक संस्थान के विद्यार्थियों का दल स्टडी टूर पर यहां आया हुआ है। दल में विद्यार्थियों के अलावा संस्थान के शिक्षक भी शामिल हैं। करीब 141 लोगों का दल कीर्तिनगर स्थित होटल जागीर पैलेस में ठहरा हुआ था। सुबह जब छात्रा बाथरूम गई तो संदेह हुआ कि कोई ऊपर से ताक-झांक कर वीडियो बना रहा है।

मोबाइल फोन बरामद 

छात्रा शोर मचाते हुए बाहर निकली और साथी छात्राओं को इसकी जानकारी दी। इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर तुरंत पुलिस पहुंची और आरोपी को दबोच लिया। आरोपी के पास से पुलिस ने मोबाइल भी बरामद कर लिया।

चेन्नई का रहने वाला है आरोपी

पुलिस के अनुसार, छात्रा जिस बाथरूम में थी, उसकी दीवार और एक अन्य बाथरूम की दीवार एक ही है। बीच में एक रोशनदान बना हुआ है। आरोपी इसी रोशनदान से वीडियो बना रहा था। आरोपी के साथ दो और लड़के थे। सभी चेन्नई के रहने वाले हैं।

होटलों में सुरक्षा को लेकर उठे सवाल

होटल में एक छात्रा का एमएमएस बनने की घटना के बाद होटलों में सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं। दो बाथरूम के बीच में रोशनदान होने के कारण यह घटना घटी। जहां तक सुरक्षा का सवाल है, पुलिस समय-समय पर इलाके के होटलों में जाकर इसका जायजा लेती है। लेकिन, ये नाकाफी नजर आ रहा है। इसके अलावा होटल की बनावट को लेकर भी कई अहम सवाल हैं।

बाथरूम के बीच रोशनदान नहीं होना चाहिए

इस मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि दो बाथरूम के बीच रोशनदान नहीं होना चाहिए। यदि रोशनदान नहीं होता तो शायद यह घटना नहीं घटती। लेकिन, भवन निर्माण से जुड़े नियम-कानून पुलिस के दायरे में नहीं आते हैं। मामले की छानबीन के दौरान यदि होटल प्रशासन की भूमिका संदिग्ध पाई गई तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

होटलों की सुरक्षा व्यवस्था की जांच की जाएगी

पुलिस का कहना है कि होटल में आने-जाने वाले लोगों का पूरा लेखा-जोखा रजिस्टर में दर्ज करने के लिए समय-समय पर निर्देश दिए जाते हैं। होटल में सीसीटीवी कैमरे लगाने को लेकर भी पुलिस निर्देश देती है। लापरवाही सामने आने पर होटल पर मामला दर्ज किया जाता है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कीर्तिनगर के होटल में हुई घटना के बाद इलाके के सभी होटलों की सुरक्षा व्यवस्था की जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें: ब्वॉयफ्रेंड के सामने ही 11 लड़कों ने किया था छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म, जुड़ा है लंदन से इसका लिंक

यह भी पढ़ें: लड़का समझ जिसे पीट रही थी भीड़, वह तो निकली लड़की; 'I am girl' कहने से खुल गया राज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर