Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi News: रेलवे टेंडर दिलाने के नाम पर पति संग ठगे थे करोड़ों रुपये, ऐसे गिरफ्त में आई शातिर महिला

Delhi Crime राजधानी दिल्ली से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां पर फर्जी रेलवे टेंडर दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी की गई। महिला को पकड़ लिया पति अभी भी फरार है। पति-पत्नी दो मामलों में भगोड़ा घोषित थे। इनकी गिरफ्तारी पर 25 हजार का पुलिस ने इनाम रखा था। रेलवे टेंडर और अन्य ऐसे अनुबंध दिलाने का लालच देकर दंपति ठगी करते थे।

By mohammed saqib Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 28 Sep 2024 03:15 PM (IST)
Hero Image
Delhi Crime News: क्राइम ब्रांच की टीम की गिरफ्त में आराेपित महिला। फोटो जागरण

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। क्राइम ब्रांच की टीम ने रेलवे टेंडर और अपनी योजनाओं में निवेश करने का लालच देकर अपने पति के साथ करोड़ों रुपये की ठगी करने वाली एक महिला को गिरफ्तार किया है। आरोपित महिला की पहचान उत्तम नगर की मीनाक्षी अग्रवाल के रूप में हुई है।

आरोपित दंपती को द्वारका कोर्ट ने इस वर्ष 31 जनवरी को भगोड़ा घोषित किया था। आरोपित महिला को पुलिस टीम ने जयपुर से गिरफ्तार किया है। इनकी गिरफ्तारी पर पुलिस ने 25 हजार का ईनाम घोषित किया हुआ था। हालांकि उसका पति अभी भी फरार है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

क्राइम ब्रांच के डीसीपी के मुताबिक, डाबरी निवासी विजय राज ने आरोपित अभिषेक अग्रवाल और उसकी पत्नी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए कहा था कि आरोपितों की फर्मों जगदबा ट्रेडिंग कंपनी और मेसर्स शनि ट्रेडिंग कंपनी में 50 लाख रुपये से अधिक का निवेश किया था।

ठगी के बाद मोबाइल फोन बंद कर फरार 

आरोपितों ने उन्हें भारी लाभ का आश्वासन दिया था। इसके अलावा उत्तम नगर के राहुल गुप्ता को 2015 से 2018 की अवधि में रेलवे के एक टेंडर के लिए 3.18 करोड़ रुपये का निवेश करने का लालच दिया गया था और ठगी कर मोबाइल फोन बंद कर फरार हो गए।

मामले में रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस (Delhi Police) ने आरोपितों को गिरफ्तार किया और बाद में दोनों को कोर्ट से जमानत मिल गई। लेकिन आरोपित अदालती कार्यवाही में शामिल नहीं हुए और बाद में उन्हें भगोड़ा घोषित किया गया।

पुलिस को मुखबिरों से मिली सूचना

पुलिस टीम को जानकारी मिली थी कि आरोपित महिला राजस्थान के जयपुर में छिपी हुई है। टीम का गठन कर जयपुर में छापेमारी की गई और आरोपित महिला को गिरफ्तार किया गया और दिल्ली लाया गया। वह जयपुर में एक पॉश सोसाइटी में रह रही थी और रेडीमेड गारमेंट्स का व्यवसाय चला रही थी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें