Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Metro: रक्षाबंधन की शाम मेट्रो में उमड़ी भीड़, रेड लाइन पर सेवा प्रभावित; Namo Bharat ने भी बनाया रिकॉर्ड

सोमवार को रक्षा बंधन के दिन Delhi Metro में जहां यात्रियों की भारी भीड़ देखी गई वहीं पर दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर पर नमो भारत ट्रेन ने भी एक नया रिकॉर्ड बनाया। मेट्रो की रेड लाइन पर कुछ देर के लिए सेवा प्रभावित रही तो वहीं पर Namo Bharat Train में 32 हजार से ज्यादा लोगों ने एक दिन में सफर किया।

By Ranbijay Kumar Singh Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 20 Aug 2024 09:10 AM (IST)
Hero Image
Delhi Metro News: राखी के अवसर पर राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ का एक नजारा। ध्रुव कुमार

 राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। रक्षा बंधन के कारण सोमवार को मेट्रो में यात्रियों की भीड़ अधिक रही। इस वजह से कई स्टेशनों पर यात्रियों की काफी भीड़ देखी गई। इस वजह से सामान्य दिनों के मुकाबले मेट्रो में अधिक यात्रियों ने सफर किया। स्थिति यह है कि देर रात भी मेट्रो में व्यस्त समय की तरह भीड़ रही।

दिन में मेट्रो का परिचालन सामान्य रहा लेकिन देर रात रेड लाइन पर तकनीकी कारणों से मेट्रो का परिचालन थोड़ी प्रभावित हुई। इससे यात्रियों को सफर में परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दौरान स्टेशनों पर मेट्रो देर तक रुक-रुक कर चली।

रेड लाइन के कश्मीरी गेट पर मेट्रो करीब 15 मिनट खड़ी रही। इसके बाद कश्मीरी गेट से शास्त्री पार्क स्टेशन के बीच मेट्रो की रफ्तार धीमी रही। रक्षा बंधन के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएम आरसी) ने अतिरिक्त मेट्रो तैयार रखी थी। बताया जा रहा है सामान्य दिनों के मुकाबले अधिक मेट्रो ट्रेनों का परिचालन हुआ।

बता दें देश के पहले दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर पर नमो भारत ट्रेन का परिचालन वर्तमान में साहिबाबाद से मेरठ साउथ के बीच किया जा रहा है।

गाजियाबाद में रहने वाले हजारों लोग रोजाना नौकरी के लिए नोएडा दिल्ली और हरियाणा तक आवागमन करते हैं। नमो भारत ट्रेन के गाजियाबाद स्टेशन से चंद कदम की दूरी पर मेट्रो स्टेशन है इससे राजधानी में आवागमन सुगम है। 

सोमवार को रक्षाबंधन पर रात नौ बजे तक रिकॉर्ड 32 हजार से अधिक यात्रियों ने नमो भारत ट्रेन में सफर किया। इससे पहले कांवड़ यात्रा के दौरान एक दिन में सबसे अधिक 27 हजार यात्रियों ने सफर किया था।

यह भी पढ़ें: Delhi Rains: दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश, मिंटो ब्रिज में ऑटो डूबा; जलभराव से कई इलाकों में जाम