Move to Jagran APP

धनतेरस की खरीदारी के लिए बाजारों में उमड़ी भीड़

धनतेरस की खरीदारी को लेकर बाजार में उत्साह का माहौल है। इसकी खरीदारी को लेकर चांदनी चौक से लेकर सदर बाजार करोलबाग खान मार्केट व कनॉट प्लेस समेत अन्य बाजारों में भीड़ है।

By Pooja SinghEdited By: Updated: Fri, 25 Oct 2019 08:46 AM (IST)
Hero Image
धनतेरस की खरीदारी के लिए बाजारों में उमड़ी भीड़
नई दिल्ली, जेएनएन। धनतेरस की खरीदारी को लेकर बाजार में उत्साह का माहौल है। धनतेरस शुक्रवार को है, इसकी खरीदारी को लेकर चांदनी चौक से लेकर सदर बाजार, करोलबाग, खान मार्केट व कनॉट प्लेस समेत अन्य बाजारों में खरीदारी को लेकर लोग उमड़े रहे। इस कारण कई बाजारों में जहां पैर रखने की जगह नहीं थी तो कई बाजार इस कारण यातायात जाम से जूझते दिखे। बृहस्पतिवार को भी परंपराओं के अनुसार, बाजारों में लोगों में बर्तन व सोना-चांदी की ज्वैलरी खरीदने की होड़ रही। तो गणेश-लक्ष्मी की मूर्ति के साथ पूजा सामग्रियों की खरीदारी की।

इसी तरह उपहार देकर धनतेरस की खुशियां मनाने वालों का गिफ्ट आइटमों की दुकानों पर तांता लगा रहा। सूखे मेवे के पैकेट के साथ मिठाई, चाकलेट व नमकीन के साथ ही अन्य सामान लोगों ने उपहार देने के लिए खरीदे। परिधानों के साथ पटाखे, बिजली की लड़ियों, घर के सजाने के सामानों व पर्दे की खरीदारी भी जमकर हुई। गिफ्ट आइटमों के साथ मिठाईयों की भी मांग रही। धनतेरस व दीपावली को लेकर बाजारों में विशेष सजावट की गई है। दुकानों को भी सजाया गया है। दीपावली व धनतेरस को लेकर दुकानों पर अतिरिक्त कर्मचारी तैनात किए गए हैं तो बाजारों में यातायात व्यवस्था सुचारु बनाए रखने के लिए भी बाजार एसोसिएशंस ने निजी कर्मचारी तैनात कर रखे हैं। तब भी जाम में लोग घंटों फंसे।

करोलबाग में खरीदारी करने आई सुमैया भट्ट ने बताया कि सदर बाजार में इतनी भीड़ होगी इसका अंदाजा नहीं था। पैदल निकलने की भी जगह नहीं है। हैरानी की बात है कि इतनी भीड़ के बावजूद दुपहिया और रिक्शा वाले भी इस भीड़ में चले आ रहे हैं। वहीं, चांदनी चौक में पुनर्विकास कार्य के चलते मुख्य मार्ग बंद है तो फुटपाथों पर लोगों का रेला उमड़ा रहा। 

दिल्ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।