Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Murder: बेटी और उसका मंगेतर ही निकला हत्यारा, पुलिस ने ऐसे किया मामले का खुलासा

दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में मंगेतर के साथ मिलकर बेटी ने की मां की हत्या कर दी। हत्या के बाद पुलिस को बरगलाने की कोशिश करते हुए खुद ही कॉल कर दी। उसने पुलिस को बताया कि दरवाजा अंदर से बंद है और खुल नहीं रहा। बाद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस महिला की बेटी और उसके मंगेतर की भूमिका सामने लाई।

By Sonu Rana Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 17 Aug 2024 03:33 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में बेटी और उसके मंगेतर ने मिलकर की मां की हत्या।

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली। नजफगढ़ इलाके में बेटी ने अपने मंगेतर के साथ मिलकर मां की ही हत्या कर दी। बाद में पुलिस को कॉल कर गेट का दरवाजा न खुलने की जानकारी दे गुमराह करने की कोशिश की।सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने बेटी, उसके मंगेतर और मंगेतर के दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है।

मृतक महिला की पहचान नजफगढ़ की सुमित्रा के रूप में हुई है। वहीं आरोपितों की पहचान सुमित्रा की बेटी मोनिका, उसका मंगेतर नरेला का नवीन कुमार व हरियाणा के सोनीपत के अनिल कुमार के रूप में हुई है। पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आरोपितों ने महिला की हत्या क्यों की।

बेडरुम के फर्श पर बेहोशी की हालत में पड़ी सुमित्रा

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को नजफगढ़ थाना पुलिस को कॉल कर महिला ने बताया था कि उसकी मां गेट नहीं खोल रही हैं। उन्हें गेट तोड़ने के लिए पुलिस की मदद चाहिए। पुलिस कर्मी जब नजफगढ़ के मुख्य बाजार स्थित इमारत की चौथी मंजिल पर पहुंचे तो देखा कि फ्लैट का गेट टूटा हुआ था और फ्लैट के अंदर सुमित्रा बेडरुम के फर्श पर बेहोशी की हालत में पड़ी थी। उनके माथे, आंख और हाथों समेत पूरे शरीर पर चोट के निशान थे। उनके मुंह से भी खून निकला था।

उनकी मां ने दरवाजा नहीं खोला

मौके पर मिली कालर मोनिका ने बताया कि उनकी मां सुमित्रा इस फ्लैट में अकेली रहती हैं। बृहस्पतिवार को जब वह अपनी मां से मिलने आई थी, तब वह ठीक थी। शुक्रवार को जब वह आई तो उनकी मां ने दरवाजा नहीं खोला।इसलिए पुलिस को कॉल किया।

पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली

नजफगढ़ थाना पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस ने इमारत में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो शुक्रवार रात दो बजकर 18 मिनट पर दो लड़के और एक महिला फ्लैट में आते दिखे। गहनता से जांच की गई तो पता लगा कि फ्लैट में देर रात आने वाली महिला मोनिका है। उसके साथ उसका मंगेतर नवीन कुमार व नवीन का दोस्त अनिल कुमार फ्लैट में आया था।

जब पुलिस ने मोनिका को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने स्वीकार किया कि उसने नवीन व अनिल के साथ मिलकर उसकी हत्या की थी। इसके बाद नवीन कुमार व सोनीपत से अनिल कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

यह भी पढ़ें- 'दिल्ली विधानसभा में सदन पटल पर रखी जाए कैग रिपोर्ट', एलजी सक्सेना ने विधानसभा अध्यक्ष को लिखी चिट्ठी