Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Murder Case: बेटी ने बनाए थे दो प्लान, जब ड्रग्स से कुछ नहीं हुआ तो हाथ-पैर बांधकर रुई से भर दिया मां का मुंह

पश्चिमी दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में मंगेतर के साथ मिलकर बेटी ने मां की हत्या कर दी। इस मामले में लगातार नई जानकारी सामने आ रही है। ताजा मामले में खुलासा हुआ है कि बेटी ने मां की हत्या को लेकर दो प्लान बनाए थे। ड्रग्स का ओवरडोज बेअसर होने पर उसने मां का गला घोंट दिया। इसके बाद पुलिस को गुमराह करने के लिए कॉल कर जानकारी दी।

By Sonu Rana Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 19 Aug 2024 10:57 AM (IST)
Hero Image
नवीन और मोनिका से अलग-अलग पूछताछ की गई तो खुला मामला। फोटो- जागरण ग्राफिक्स

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली। नजफगढ़ इलाके में पैतृक संपत्ति हड़पने के लिए मां की हत्या करने वाली बेटी ने मां को मारने के लिए दो प्लान बनाए थे।पहले प्लान में वह मां को जूस या ग्रीन टी में एमडीएमए नामक ड्रग्स की ओवरडोज देकर मारना चाहती थी।

जूस में मिलाकर दिया ड्रग्स 

अगर ड्रग्स की ओवरडोज से उसकी मां की मौत न हो तो दूसरा प्लान उसका मां का दम घोंटकर हत्या करने का था। जब जूस में ड्रग्स मिलाकर देने पर मां को असर नहीं हुआ तो उन्होंने ग्रीन टी में ड्रग्स मिलाकर दिया। जब मां ने ग्रीन टी पीने से मना कर दिया तो उन्होंने मां के हाथ-पैर बांधे और उनके मुंह में रुई डालकर उनकी सांसे रोक दी और मौत के घाट उतार दिया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मोनिका ने अपनी मां की हत्या करने के प्लान में नरेला के रहने वाले उसके मंगेतर नवीन खत्री को शामिल किया था और नवीन ने प्लंबर का काम करने वाले अपने दोस्त हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले योगेश उर्फ योगी को इस प्लान की जानकारी दी। जिस दिन देश स्वतंत्रता दिवस का जश्न बना रहा था।

नल खराब होने की बात कहकर प्लंबर को बुलाया

उस दिन मोनिका नवीन के साथ अपने घर पर मां सुमित्रा के साथ थी। वाशरूम का नल खराब होने की बात कहकर नवीन ने प्लंबर यानी योगेश को घर पर बुलाया। जैसे ही योगेश एमडीएमए ड्रग्स लेकर सुमित्रा के फ्लैट में पहुंचा तो नवीन ने वे ड्रग्स सुमित्रा के जूस में मिला दी।इस जूस का ज्यादा असर नहीं हुआ तो मोनिका ने अपनी मां सुमित्रा के लिए ग्रीन टी बनाई और इसमें भी एमडीएमए ड्रग्स मिला दी।

सुमित्रा ने ग्रीन टी नहीं पी तो उन्होंने दूसरे प्लान को अंजाम देने की योजना बनाई।योजना के तहत योगेश ने जैसे ही टूटे हुए नल को दिखाने के लिए सुमित्रा को वाशरूम में बुलाया, नवीन ने उसे पीछे से पकड़ लिया उसका गला दबाने की कोशिश की।

नवीन ने सुमित्रा के चेहरे और आंख पर मुक्का मारा

सुमित्रा चिल्लाने लगी और खुद को बचाने की कोशिश करने लगी तो नवीन उनका गला नहीं दबा पाया। नवीन और योगेश ने उसे पकड़ लिया और मोनिका ने उसका मुंह रुई से भरकर बंद कर दिया और फिर मां के हाथ-पैर बांध दिए। इसके बाद नवीन ने सुमित्रा के चेहरे और आंख पर मुक्का मारा।

जब उसका शरीर हिलना बंद हो गया तो तीनों आरोपित बाहर से दरवाजा बंद कर भाग गए।रात को दो बजकर 18 मिनट पर तीनों यह देखने के लिए वापस फ्लैट में आए कि सुमित्रा की मौत हो गई है या नहीं। जब उन्होंने उसे मरा हुआ पाया तो उन्होंने सुमित्रा का मुंह, हाथ और पैर खोल दिए।

पुलिस को कॉल कर मांगी मदद

उन्होंने वहां पर हत्या के सुबूतों को साफ किया व रस्सी, रुई आदि ले जाने लगे। बाहर निकलने के बाद पुलिस को गुमराह करने के लिए मोनिका ने फ्लैट के दरवाजे का सेंट्रल लाक बंद कर दिया और अगले दिन मोनिका अपनी मां के घर आई और दरवाजा तोड़ने के लिए पुलिस को कॉल कर मदद मांगी।

ये भी पढ़ें-

Delhi Murder: बेटी और उसका मंगेतर ही निकला हत्यारा, पुलिस ने ऐसे किया मामले का खुलासा

Delhi Crime: प्रॉपर्टी में हिस्सा न मिलने पर बेटे ने खोया आपा, बुजुर्ग पिता की चाकू घोंपकर कर दी हत्या

यह था मामला

शुक्रवार को नजफगढ़ थाना पुलिस को काल कर मोनिका ने बताया था कि उसकी मां फ्लैट का गेट नहीं खोल रही हैं। उन्हें गेट तोड़ने के लिए पुलिस की मदद चाहिए।

पुलिस कर्मियों ने जब दरवाजा तोड़ा तो फ्लैट के अंदर सुमित्रा बेडरुम के फर्श पर बेहोशी की हालत में पड़ी थी।उनके माथे, आंख और हाथों समेत पूरे शरीर पर चोट के निशान थे।उनके मुंह से भी खून निकला था।प्रारंभिक जांच में पुलिस को लगा कि यह हत्या का मामला है।

ऐसे पकड़ में आए

मोनिका ने पुलिस को बताया था कि उनकी मां सुमित्रा इस फ्लैट में अकेली रहती हैं।बृहस्पतिवार को जब वह अपनी मां से मिलने आई थी, तब वह ठीक थी। शुक्रवार को जब वह आई तो उनकी मां ने दरवाजा नहीं खोला।नजफगढ़ थाना पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर देखा कि फ्लैट में आने व बाहर जाने का सिर्फ एक ही रास्ता था। जब मोनिका व उसके भाई मनोज से पूछताछ की तो मोनिका के बयान पर पुलिस को शक हुआ।

मोनिका को आते थे मंगेतर के लगातार कॉल

पुलिस ने मोनिका के मोबाइल की जांच की तो पता चला कि उसने कॉल व वाट्सएप चैट को डिलीट कर दिया था। इस दौरान यह भी पता लगा कि मोनिका के मोबाइल पर उसके मंगेतर नवीन खत्री के लगातार कॉल आते थे।

पुलिस ने नवीन खत्री को उस समय पकड़ा, जब वह दिल्ली से भागने की कोशिश कर रहा था।मोनिका से फिर से पूछताछ की तो उसने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। जब नवीन और मोनिका से अलग-अलग पूछताछ की गई तो उन्होंने हत्या की बात स्वीकार कर ली।

मोनिका ने बताया कि उसने अपनी मां की पैतृक संपत्ति हड़पने के लिए अपने मंगेतर नवीन खत्री के साथ मिलकर अपनी मां सुमित्रा की हत्या की राजिश रची थी।नवीन ने अपने दोस्त योगेश उर्फ योगी को भी साजिश में शामिल किया था।पुलिस ने जब आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो तीनों फ्लैट में आते दिखे थे।

मोनिका व उसका मंगेतर दोनों हैं बेरोजगार

मोनिका मनोविज्ञान में स्नातकोत्तर है। वह पहले दिल्ली के साकेत स्थित पंचसील पार्क के एक स्कूल में काम करती थी, लेकिन आजकल वह बेरोजगार है।उसका मंगेतर नवीन खत्री पहले इंटीरियर डिजाइनर के रूप में काम करता था, लेकिन अब बेरोजगार है और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें