Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fathers Day के दिन शख्स ने बेटी की गला रेतकर कर दी हत्या, पसंद के लड़के से शादी के खिलाफ था पिता

रोहिणी जिला पुलिस उपायुक्त डॉ. गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने बताया कि 12 घंटे के भीतर इस हत्याकांड को पुलिस ने सुलझा लिया। युवती की हत्या उसके पिता ने की थी और पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।आरोपित का नाम नंद किशोर (46) है और वह कई वर्षों से किराड़ी के अगर नगर क्षेत्र में रहता है। ग्लास फिटिंग का काम करता था।

By dharmendra yadav Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 17 Jun 2024 06:48 PM (IST)
Hero Image
Fathers Day के दिन शख्स ने बेटी की गला रेतकर कर दी हत्या।

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली। अपनी पसंद के लड़के से शादी की इच्छा रखने से नाखुश एक पिता ने फादर्स-डे पर अपनी 21 साल की बेटी की गला रेत कर हत्या कर दी। दिल्ली के किराड़ी में रहने वाले पिता ने बिहार (मुजफ्फरपुर) से अपनी बेटी को समझाने के लिए बुलाया था, लेकिन जब वह नहीं मानी तो उसने यह खौफनाक कदम उठा लिया।

झूठी शान के लिए की गई इस हत्या में स्वजन व अन्य लोगों की भूमिका की भी पुलिस जांच कर रही है।फिलहाल पुलिस ने आरोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या में इस्तेमाल पेपर कटर ब्लेड को भी बरामद कर लिया है।

खेत में युवती की लाश मिली

रविवार रात करीब नौ बजे पुलिस को कंझावला थाना अंगर्तत प्रेम प्याऊ के पास चांदपुर गांव के खेत में एक युवती की हत्या सूचना मिली। घटनास्थल पर पुलिस को 20-21 साल की युवती बेसुध हाल में मिली।। युवती के गले और पेट में गहरे जख्म पाए गए। पुलिस युवती को अस्पताल लेकर गई, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

12 घंटे के भीतर हत्याकांड का खुलासा

रोहिणी जिला पुलिस उपायुक्त डॉ. गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने बताया कि 12 घंटे के भीतर इस हत्याकांड को पुलिस ने सुलझा लिया। युवती की हत्या उसके पिता ने की थी और पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।आरोपित का नाम नंद किशोर (46) है और वह कई वर्षों से किराड़ी के अगर नगर क्षेत्र में रहता है। ग्लास फिटिंग का काम करता था।नंदकिशाेर का बेटा नरेला में एक फैक्ट्री में नौकरी करता है और वहीं रहता है। परिवार के बाकी सदस्य बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के चक बाजो गांव में रहते हैं।

लड़का दूसरी जाति से रखता था ताल्लुक

उन्होंने बताया कि युवती परिवार की मर्जी के खिलाफ अपनी पसंद के लड़के से शादी करना चाहती थी। लड़का किसी दूसरी जाति से ताल्लुक रखता है। सालभर पहले युवती के स्वजन को इस बारे में पता चला। इसी मसले पर समझाने के लिए कुछ माह पहले नंद किशोर ने अपनी बेटी बिहार से दिल्ली अपने पास बुला लिया।युवती नरेला में अपने भाई साथ रही थी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कल रविवार को नरेला से कैब (टैक्सी) किराए पर ली और आरोपित अपनी बेटी को नरेला से अपने साथ लेकर किराड़ी के लिए रवाना हुआ। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच में सामने आया कि नंदकिशोर अपनी बेटी को साथ कंझावला के पास कैब से उतर गया।इसके बाद आरोपित ने पेपर कटर ब्लेड से गला रेतकर अपनी बेटी की हत्या कर दी।

पेपर कटर को पुलिस ने किया बरामद

उन्होंने बताया कि पुलिस ने कैब को अपने कब्जे में ले ली है और चालक से पूछताछ की जा रही है। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि अभी तक की जांच में परिवार के किसी सदस्य व अन्य किसी की संलिप्तता सामने नहीं आई है। लेकिन, पुलिस सभी कोण से जांच कर रही है। स्वजन व अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है। डा. सिद्धू ने बताया कि नंद किशोर ने पेपर कटर से अपनी बेटी की हत्या की, पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल पेपर कटर को बरामद कर लिया है।