Move to Jagran APP

'प्रधानमंत्री द्वारा आवंटित फ्लैटों को ब्लैक में बेचा जा रहा', AAP के आरोप पर मचा सियासी घमासान

आप नेता व कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत झुग्गीवासियों को मिलने वाले फ्लैटों में घोटाले का आरोप लगाया है। आप नेता सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया है कि जिन फ्लैटों का उद्घाटन खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था उन्हें ब्लैक में बेचा जा रहा है। भाजपा ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 13 Oct 2024 08:50 AM (IST)
Hero Image
सौरभ भारद्वाज ने प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर बड़ा आरोप लगाया है। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा है कि दिल्ली में गरीब झुग्गी निवासियों को झुग्गी के बदले पक्का मकान देने की जो प्रधानमंत्री आवास योजना चलाई जा रही है। इस योजना के तहत झुग्गियों में रहने वाले गरीब लोगों को झुग्गी के बदले पक्का मकान दिया जाता है, ताकि वह लोग और उनके बच्चे एक सम्मानजनक जीवन व्यतीत कर सकें और साथ ही साथ दिल्ली में झुग्गियों की संख्या को काम किया जा सके।

आप ने कहा है कि इसी श्रृंखला में अभी कुछ समय पहले ही प्रधानमंत्री मोदी जी ने खुद कालकाजी में स्थित ऐसे ही फ्लैटों का उद्घाटन किया था, जो कि झुग्गी में रहने वाले व्यक्तियों को झुग्गी के बदले मिलने थे।

सौरभ भारद्वाज ने की मामले की जांच की मांग 

आप ने आरोप लगाया है कि एक स्टिंग ऑपरेशन में बात साफ हो रही है कि जिन फ्लैटों का उद्घाटन खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झुग्गी में रहने वाले लोगों को आवंटित करने के लिए किया था, उन फ्लैटों को एक बड़े भ्रष्टाचार के तहत ब्लैक में उन लोगों को बेचा जा रहा है जो लोग झुग्गी बस्ती में रहने वाले लोग नहीं हैं। आप नेता व कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने इसकी जांच की मांग की है।

दिल्ली सरकार बताए कितने गरीबों को आवास मिलाः सचदेवा

सौरभ भारद्वाज के आरोप पर भाजपा ने प्रतिक्रिया दी है। दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, दिल्ली सरकार के मंत्री केंद्रीय एजेंसियां के विरूद्ध भ्रम फैलाने बढ़ाने का काम करते हैं। दिल्ली विकास प्राधिकरण के विरुद्ध भी आवास आवंटन को लेकर झूठे आरोप लगा रहे हैं।

इस तरह के भ्रामक आरोप लगाने की जगह मंत्री को बताना चाहिए कि पूर्व की शीला दीक्षित सरकार द्वारा राजीव आवास योजना के अंतर्गत गरीबों के लिए नरेला एवं बवाना में बनाए गए 40 हजार फ्लैट का आवंटन अब तक क्यों नहीं किया गया?

उन्होंने कहा, दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड का काम गरीबों को घर उपलब्ध कराना है। दिल्ली सरकार को बताना चाहिए कि पिछले 10 वर्षों में कितने गरीबों को घर दिए गए? दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास योजना को लागू नहीं करने का भी कारण बताना चाहिए।

झूठ बोल रही आप: डीडीए

  • फ्लैटों को ब्लैक किए जाने के आप के आरोप पर डीडीए ने कहा कि सौरभ भारद्वाज द्वारा दिए गए बयान और आरोप स्पष्ट रूप से झूठे, बिना किसी आधार के और तथ्यों से रहित हैं।
  • कालकाजी स्लम पुनर्वास परियोजना में एक भी फ्लैट या आवास किसी भी अयोग्य लाभार्थी को आवंटित नहीं किया गया है।
  • डीडीए ने कहा कि कथित स्टिंग ऑपरेशन में दर्ज एक भी व्यक्ति उनसे दूर-दूर तक जुड़ा नहीं है।
  • कथित फर्जी स्टिंग ऑपरेशन में दिखाए गए व्यक्तियों के खिलाफ पहले ही एक पुलिस शिकायत दर्ज की जा चुकी है और वे लोग इस मामले को उसके तार्किक निष्कर्ष तक ले जाएंगे।
लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें